अंडरपास की कम ऊंचाई होने पर भाकियू ने कलेक्ट्रेट पर किया  प्रदर्शन

मेरठ। मंगलवार को भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं  ने हाईवे पर अंडर पास की ऊचांई कम होने को लेकर  कलेक्ट्रेट का घेराव किया।उनका कहना है कि मेरठ - हाईवे 709 ए को मेरठ नजीबाबाद हाईवे 119 को जोड़ने के लिए करीब 13 किलोमीटर लंबा बाईपास निर्माणाधीन है। कंपनी द्वारा अंडरपास की लंबाई 13 फीट है। ऐसे में किसानों के फसल से लदे वाहन कैसे अंडरपास से निकलेंगे। उन्होंने समाधान निकालने के प्रशासनिक अधिकारी को ज्ञापन देते समस्या का समाधान निकालने की मांग की। 

भारतीय किसान यूनियन ( भानू ) के जिला अध्यक्ष कुलदीप सिंह तोमर के नेतृत्व में किसान कलेक्ट्रेट पहुंचे। उन्होंने विभिन्न मांगों को लेकर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन प्रशासनिक अधिकारी को सौंपा।उनका कहना है कि किसान क्षेत्र के विकास का विरोध नहीं कर रहे हैं। यदि कंपनी को अंडरपास बनाना है तो बनाएं, लेकिन अंडरपास की ऊंचाई ज्यादा रखें। क्योंकि मेरठ - हाईवे 709 ए को मेरठ नजीबाबाद हाईवे 119 को जोड़ने के लिए करीब 13 किलोमीटर लंबा बाईपास निर्माणाधीन हैं।

टाटा प्रोजेक्ट कंपनी द्वारा अंडरपास की लंबाई 13 फीट हैं। यदि अंडरपास की लंबाई इतनी रही तो किसानों के फसल से लदे वाहन अंडरपास से कैसे निकालेंगे। जिस वजह से किसान जंगल में कई दिनों से धना दे रहे हैं। लेकिन उनकी सुध लेने वाला कोई नहीं है। मंगलवार को बड़ी संख्या में किसान कलेक्ट्रेट पहुंचे और प्रशासनिक अधिकारी को ज्ञापन दिया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts