छात्राओं की परीक्षा फॉर्म और फीस लेकर भागा कॉलेज कर्मचारी

फार्म जमा नहीं होने से छात्राएं रह गई परीक्षा से वंचित, कहा- साल खराब हुआ तो आत्महत्या कर लेंगी

मेरठ। कनोहर लाल पीजी काॅलेज का कर्मचारी वहा पढ़ रही छात्राओं की परीक्षा और फीस लेकर फरार हो गया है। छात्राओं को इस बात का उस समय पता चला जब वह गुरूवार को  कॉलेज में परीक्षा देने के लिए पहुंची। लेकिन कॉलेज के प्रशासन ने प्रवेश पत्र देने से मना कर दिया। हकीकत पता चलने पर छात्राओं ने डीएम कार्यालय पर पहुंच कर हंगामा किया। छात्राओं का कहना था अगर साल खराब हुआ तो वह आत्महत्या कर लेंगी।उधर, प्राचार्य ने परीक्षा फॉर्म भरने के बदले में हजारों रुपए की धनराशि लेकर फरार होने का एक कर्मी पर आरोप लगाते हुए ब्रह्मपुरी थाने में तहरीर दी है।

गुरुवार सुबह बड़ी संख्या में कनोहर लाल पीजी महिला कॉलेज की छात्राएं कलेक्ट्रेट पहुंची। उन्होंने बताया कि बुधवार सुबह कॉलेज में बीए तृतीय वर्ष गृह विज्ञान की परीक्षा थी। लेकिन प्रवेश पत्र नहीं होने की वजह से छात्र परीक्षा नहीं दे सकी। उन्होंने बताया कि प्रतिवर्ष की तरह फॉर्म और फीस जमा की थी। छात्राओं ने कॉलेज के कर्मचारी मयंक वत्स के पास अपने दस्तावेज और फीस दी थी। जब छात्रों को प्रवेश पत्र नहीं मिले तो उन्होंने मयंक की तलाश की, लेकिन प्रधानाचार्य अलका चौधरी ने बताया कि मयंक कई दिनों से कॉलेज नहीं आ रहा है। जिस वजह से कई छात्राएं परीक्षा से वंचित हो गई।छात्राओं का आरोप है कि प्राचार्य ने भी उनकी गुहार नहीं सुनी। प्राचार्य प्रोफेसर अलका चौधरी ने एक अंशकालीन कर्मचारी मयंक पर घोर अनुशासनहीनता के आरोप लगाए। उन्होंने मयंक के खिलाफ ब्रह्मपुरी थाने में तहरीर देते हुए कहा कि मयंक की करने की संस्कृति प्रबंध तंत्र के सचिव से की जा चुकी है।

एसडीएम वित्त एवं राजस्व ने छात्राओं को निष्पक्ष कार्रवाई का आश्वासन दिया

मयंक महाविद्यालय द्वारा आवंटित लैपटॉप तथा अनेक छात्रों को झांसा देकर परीक्षा फॉर्म भरने के बदले में हजारों रुपए की धनराशि लेकर फरार हो गया। जनसुनवाई कर रहे एसडीएम वित्त एवं राजस्व सूर्यकांत त्रिपाठी ने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी के रजिस्टर को मामले से अवगत कराया और छात्राओं को निष्पक्ष कार्रवाई का आश्वासन दिया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts