सलमान खान फायरिंग केस: 

हथियार सप्लाई करने वाले अनुज थापन ने पुलिस कस्टडी में किया सुसाइड

मुंबई,एजेंसी। फिल्म अभिनेता सलमान खान के आवास बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के सामने हवाई फायरिंग करने के लिए हथियार देने के आरोपित अनुज थापन ने पुलिस कस्टडी में किया सुसाइड कर लिया है। उसने लॉकअप में आत्महत्या करने की कोशिश की थी, जिसके इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया था, जहां उसकी मौत हो गई है।

पुलिस के अनुसार अनुज थापन और सोनू सुभाष चंदर पर सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने के लिए 15 मार्च को हथियार सप्लाई करने का आरोप है। इन दोनों को मुंबई पुलिस ने पंजाब से गिरफ्तार करके मुंबई पुलिस मुख्यालय में स्थित क्राइम ब्रांच के लॉकअप में रखा गया। इसी लॉकअप में मंगलवार को देर रात अनुज थापन ने फांसी लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया था। इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया था, जहां उसकी मौत हो गई है।

अब तक की छानबीन में पता चला है कि अनुज थापन ट्रक पर हेल्पर का काम करता था, जबकि सुभाष खेती का काम करता था। अनुज पर पहले से अपराध दर्ज हैं और लॉरेंस विश्नोई गैंग से जुड़ा बताया जा रहा है। मुंबई पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या लॉरेंस बिश्नोई गिरोह को भारत के बाहर सक्रिय देश विरोधी तत्वों से धन अथवा हथियार के रूप में किसी प्रकार की मदद तो नहीं मिली थी।

दरअसल, मुंबई के बांद्रा इलाके में गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर 14 अप्रैल की सुबह दो लोगों ने गोलियां चलाई थीं। इस मामले में पुलिस ने फायरिंग करने वाले विक्की गुप्ता और सागर पाल को गुजरात से गिरफ्तार करके फायरिंग के लिए प्रयुक्त हथियार गुजरात की नदी से बरामद कर लिया है।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts