चिकित्सकों की लापरवाही मरीज की जान पर बन आई 

 ऑपरेशन के दौरान मरीज के पेट में छोडी कॉटन 

 मरीज की हालत खराब होने पर चिकित्सकों की करतूत का चला पता 

मेरठ। मरीजों के साथ अस्पताल के चिकित्सकों द्वारा लापरवाही बरती जा रही है। इसकी नमूना मेरठ के एक अस्पताल में देखने को मिला । जहां पर चिकित्सकों ने आपरेशन के दौरान मरीज के पेट में कॉटन छोड दी। चिकित्सकों की लापरवाही की पाेल उस समय खुली जब मरीज की हालत खराब होने पर उसे दुबारा दूसरे अस्पताल में भर्ती कराने के बाद आरपेशन किया।  पीड़ित परिवार पट्टी लेकर आरोपी डॉक्टर के पास पहुंचे तो उन्होंने पीड़ित परिवार के साथ अभद्रता करते हुए मारपीट की। जिसके बाद हॉस्पिटल में हंगामा हो गया। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पुलिस पहुंची और पीड़ित परिवार से तहरीर लेकर मामले की जांच शुरू कर दी। इस दौरान हॉस्पिटल से डॉक्टर और स्टाफ फरार हो गया।

खुशहाल नगर के रहने सलमान को बीमारी के चलते 15 अप्रैल को हापुड रोड स्थित न्यू मैक्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। जहां डॉक्टरों ने सलमान को गोल्ड ब्लैडर बीमारी बताते हुए 16 अप्रैल को डॉ रिजवान और डॉक्टर फिरोज ने सलमान का ऑपरेशन कर दिया। ऑपरेशन के करीब 20 दिन बाद सलमान की तबीयत दिन पर दिन बिगड़ने लगी। सलमान के परिवार वाले उसे लेकर गढ़ रोड स्थित मेडमिन हॉस्पिटल पहुंचे जहां डॉक्टरों ने सलमान का अल्ट्रासाउंड कराया। जिसे देखकर डॉक्टर भी अचंभित रह गए, क्योंकि डॉक्टर ने लापरवाही के चलते उसके पेट में कॉटन को छोड़ दिया था। इसी के चलते सलमान के पेट में पस बढ़ने लगा था।

मैडमिन हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने सलमान का ऑपरेशन करने के बाद उसके पेट से कॉटन को निकाल दिया। सलमान का भाई बिलाल और परिवार के लोग कॉटन लेकर आरोपी डॉक्टर रिजवान और फिरोज के पास न्यू मैक्स हॉस्पिटल पहुंचे और मामले की जानकारी दी। आरोप है कि इसी दौरान डॉक्टर रिजवान डॉक्टर तैमूर, डॉक्टर फिरोज साकिब एहसान और असर सहित 10-12 अन्य स्टाफ के लोगों ने सलमान के भाई बिलाल और उसके परिवार वालों के साथ जमकर अभद्रता करते हुए मारपीट कर दी।इस दौरान अस्पताल में जमकर हंगामा हो गया। मामले की जानकारी मिलने पर लोहिया नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन इस दौरान अस्पताल से सभी डॉक्टर और स्टाफ फरार हो गया पुलिस ने पीड़ित परिवार को समझ कर शांत करने के बाद आरोपियों के खिलाफ तैयारी लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है।पीड़ित परिवार का कहना है कि वह आरोपियों की शिकायत सीएमओ सहित मुख्यमंत्री से करेंगे। 

लोहिया नगर थाना प्रभारी संजय पांडे का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है। मामले की जांच की जा रही है। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts