पाॅश कालोनी में  घर में एक साथ निकले सांप के 40 बच्चे

वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू कर सपाेलो को जंगल में छुड़वाया 

मेरठ। टीपी नगर क्षेत्र के सरस्वती लोक कॉलोनी में उस समय अफरा तफरी मच गयी जब कॉलोनी के एक घर में सांप के 40 बच्चे निकलने से अफरा-तफरी मच गई। इसकी सूचना क्षेत्रीय लोगों ने वन विभाग की टीम को दी। टीम ने मौके पर पहुंच कर सांप के बच्चों को रेस्क्यू किया और उन्हें जंगल में छुड़वाया।

सरस्वती लोक के मकान नंबर सी-220 में जगजीत सिंह अपने परिवार के साथ रहते हैं। मंगलवार को उनके घर में नीचे की मंजिल में सांप के छोटे-छोटे कई बच्चे दिखाई दिए। सांप के बच्चे देखकर उनके और परिवार के लोगों के होश उड़ गए।सूचना पर वन विभाग की एसडीओ अंशु चावला व उनकी टीम मौके पर पहुंची। वन विभाग के दरोगा विशंभर सिंह के नेतृत्व में सांप के बच्चों को रेस्क्यू किए जाने का अभियान चलाया गया।

विशंभर सिंह ने बताया कि सांप के बच्चों की लंबाई छह से सात इंच है। यहां पर करीब 40 की संख्या में सांप के बच्चे निकले हैं। उन्होंने बताया कि मंगलवार को यहां से 28 सांप के बच्चे पकड़े गए थे, जिन्हें पकड़कर जंगल में छुड़वा दिया गया। बुधवार को फिर से सूचना के बाद मौके से 12 बच्चे और मिले। इन्हें भी पकड़कर जंगल में छुड़वा दिया गया है। मकान के आसपास और भी छानबीन की गई, लेकिन अन्य सांप या उनके बच्चे नहीं मिले हैं। उन्होंने बताया कि हो सकता है कि सीवर मार्ग से बच्चे अंदर आ गए हों।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts