मोदी कहते हैं मुसलमान ज्यादा बच्चे पैदा कर रहे, जबकि मोदी के 6 भाई, शाह की छह बहनें और मोहन भागवत की 10-12 बहनें हैं- ओवैसी 

नई दिल्ली,एजेंसी। सभी पार्टियों के नेता एकदूसरे पर जमकर निशाना साध रहे हैं। ऐसी ही एक रैली में पीएम मोदी ने मुस्लिमों को लेकर कुछ ऐसा कह दिया कि विवाद शुरू हो गया। प्रधानमंत्री ने सीधे तौर पर नाम लेकर कुछ नहीं कहा था लेकिन ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख और हैदराबाद के सांसद ने पीएम मोदी के बयान को आड़े हाथों लिया है। मोदी के बयान ने हिंदू-मुस्लिम प्रजनन दर को लेकर विवाद शुरू कर दिया है। पीएम मोदी के ‘जिनके पास अधिक बच्चे हैं’ वाले बयान को लेकर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने गहरी आपत्ति जताई है।

प्रधानमंत्री मोदी के विवादास्पद बयान पर पलटवार करते हुए ओवैसी ने कहा कि ‘मुसलमान सबसे ज्यादा कंडोम का इस्तेमाल करते हैं।’ क्या ओवैसी BJP की B-टीम हैं? हैदराबाद उम्मीदवार माधवी लता ने बताई अंदर की बात, कहा-‘मेरे आने के बाद…’ ओवैसी ने राजस्थान चुनाव अभियान के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘जिनके पास अधिक बच्चे हैं’ वाली टिप्पणी पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि मुस्लिम समुदाय के पुरुष कंडोम का अधिक इस्तेमाल करते हैं और बच्चों में अंतर रखने का उनका रिकॉर्ड भी बेहतर है। उन्होंने पीएम मोदी के साथ-साथ बीजेपी के वरिष्ठ नेता और आरएसएस चीफ को भी अपने निशाने पर लिया है।

ओवैसी ने कहा, “मोदी सरकार के आंकड़ों के अनुसार, हमारी जनसंख्या वृद्धि दर में गिरावट आई है। वास्तव में, मुस्लिम पुरुष देश में सबसे अधिक कंडोम का उपयोग करते हैं और मुझे यह कहने में कोई शर्म नहीं है। कहा, “मोदी कहते हैं कि मुसलमान ज्यादा बच्चे पैदा कर रहे हैं। नरेंद्र मोदी के छह भाई हैं, अमित शाह की छह बहनें हैं और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की 10-12 बहनें हैं। इसके अलावा केंद्रीय आंकड़ों के मुताबिक मुसलमानों की प्रजनन दर घट रही है।

ओवैसी ने पीएम मोदी के बयान पर क्यों की ‘कंडोम’ पर बात? मुस्लिम समुदाय को लेकर किया बड़ा दावा असदुद्दीन ओवैसी ने नरेंद्र मोदी पर हिंदू भाइयों में डर पैदा करने के लिए नफरत फैलाने का आरोप लगाया। इसके अल्वा प्रधानमंत्री मोदी पर 17 करोड़ भारतीय मुसलमानों को घुसपैठिया कहने का आरोप लगा है।

लोकसभा चुनाव के प्रचार के सिलसिले में पीएम मोदी ने 21 अप्रैल को राजस्थान के बांसवाड़ा में एक रैली को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है, तो वह देश की संपत्ति को ‘घुसपैठियों’ और ‘जिनके अधिक बच्चे हैं’ के बीच वितरित कर सकती है। मोदी के भाषण पर पलटवार करते हुए, ओवैसी ने कहा, “नरेंद्र मोदी के पास केवल एक ही गारंटी है: मुसलमानों और दलितों से नफरत करना… वह हमारे हिंदू भाइयों को यह विश्वास दिलाने की कोशिश कर रहे हैं कि मुसलमान एक दिन इस देश में बहुसंख्यक बन जाएंगे…।” ओवैसी ने आगे कहा, “पीएम मोदी, आप कब तक मुसलमानों में डर पैदा करेंगे?”

पीएम मोदी के बयान ने राजनीतिक तूफान के मद्देनजर आग में घी का काम किया है। विपक्षी दलों ने प्रधानमंत्री की टिप्पणी के संबंध में चुनाव आयोग के पास शिकायत दर्ज कराओ है। जिसके बाद चुनाव आयोग ने पीएम के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत का संज्ञान लेते हुए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को नोटिस जारी कर कांग्रेस, सीपीआई, सीपीआई (एमएल) और नागरिक समाज समूहों द्वारा दायर शिकायतों पर उनकी (पीएम मोदी) टिप्पणियों के संबंध में प्रतिक्रिया मांगी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts