झण्डा दिवस  पर जिला सैनिक कल्याण एवॅ पुनर्वास, कार्यालय में भव्य कार्यक्रम आयोजित

 पूरे प्रदेश  में सबसे अधिक धनराशि एकत्र करने पर सभी दान दाताओं का किया अभिंनदन 

 मेरठ। बुधवार को जिला सैनिक कल्याण एवॅ पुनर्वास, कार्यालय मेरठ में झण्डा दिवस के सम्बन्ध में एक भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम जनपद मेरठ के पूरे उ.प्र. में झण्डा दिवस में सबसे अधिक धनराशि एकत्रित करने एवॅ रांलिग ट्रॉफी जीतने के उपलक्ष्य में मनाया गया। 

कार्यक्रम का मुख्य उददेश्य यह था कि जिन दान-दाताओं ने बढ-चढ कर दान दिया, उनका सम्मान तथा धन्यवाद किया जाये,और उनसे अपील की आगे भी बढ-चढ कर दान दें ताकि जनपद-मेरठ हमेशा प्रथम स्थान पर रहे। कैप्टन(आई एन) राकेश शुक्ला,जिला सैनिक कल्याण अधिकारी ने सभी दान-दाताओं का अभिनन्दन किया और आभार प्रकट किया। उन्होंने यह भी अवगत कराया कि सुभारती विवि की सी.ई.ओ , शाल्या राज की  ओर से सबसे सर्वश्रेष्ठ दान दिया गया। 

सांसद  राजेन्द्र अग्रवाल ने भूतपूर्व सैनिकों के लिए सम्पत्ति टेक्स माफ करने के प्रस्ताव की बात आगे ले जाने के लिए कहा। इसके अलावा सभी भूतपूर्व सैनिकों स्टैम्प डयूटि में छूट और सैनिकों के लिए गन लाईसेंस देने की बात को भी आगे ले जाने को कहा। श्री अमित अग्रवाल जी ने भारतीय उद्योग एसोसिशन से झण्डा कोष में दान को बढाये जाने की बात भी कही। उन्होने यह भी कहा कि सैनिकों के आपस के पारिवारिक विवाद सुलझाने के लिए एक काउन्सलिंग केन्द्र बनाने की आवश्यकता है। 

 सांसद राजेन्द्र अग्रवाल , विधायक अमित अग्रवाल जी,माननीय जिलाधिकारी महोदय ने झण्डा दिवस के महत्व के बारे अवगत कराया तथा कैप्टन राकेश शुक्ला एवॅ उनकी पूरी टीम की इस कार्य हेतु तारीफ भी की । उन्होंने यह भी कहा कि यह बहुत गर्व का विषय है कि पूरे उ.प्र. में मेरठ प्रथम स्थान पर रहा और आशा की आगे भी वह प्रथम स्थान पर बना रहे। अन्त में कैप्टन राकेश शुक्ला ने सभी का धन्यवाद किया। 

कार्यक्रम में  जिलाधिकारी दीपक मीणा,मेजर जनरल वी.के.तिवारी,वीर नारियाॅ,वीरता पुरस्कार से अलंकत सेना के बहादुर जवान एवॅ  दान-दाता, सुभारती विवि के निदेशक,कर्नल राजेश त्यागी,सेना मैडल अशोक गुप्ता, अश्वनी गुप्ता, आलोक भटनागर, देवेन्द्र जिन्दल, पुनित अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts