पंजाबी समाज की अनदेखी बीजेपी पर पड़ेगी भारी

ढाई लाख की आबादी होने के बावजूद भी  न  तो संसद न विधायक का दिया टिकट

 राजेश दीवान के लिए मांगा लोकसभा से टिकट 

 मेरठ। शुक्रवार को संयुक्त पंजाबी संघ द्वारा 22-बी बाउन्ड्री रोड पर हुई। जिसमें पंजाबी समाज ने भाजपा पर पंजाबी समाज की अनदेखी करने का आरोप लगाया है। पंजाबी समाज के लोगों ने कहा अगर लोकसभा में मेरठ लोकसभा सीट  से पंजाबी समाज को टिकट नहीं दिया गया तो भाजपा को काफी भारी पड‍़ेगा। मेरठ हापुड लोक सभा क्षेत्र की पंजाबियों की संख्या लगभग 2 से 2.5 लाख है। उन्होंने कहा किसी भी दल के प्रत्याशियों को जिताने में ढाई लाख वोट काफी है। अब भाजपा को सोचना है। 

 मीडिया को जानकारी देते हुए सरदार मनमोहन सिंह आहूजा ने कहा कि  पंजाबी समाज भाजपा के कट्टर समर्थक व वोटर हैं। पंजाबी समाज के कार्यकर्ता को जो भी दायित्व सौंपा जाता है वह उसे पूर्ण उत्तरदायित्व से तन मन धन से सेवा करता है पार्टी को सर्वोच्च स्थान देता है। मीडिया के  लोगों के माध्यम से पार्टी हाई कमान को अवगत कराना चाहते हैं कि मेरठ हापुड लोक सभा क्षेत्र की पंजाबियों की संख्या लगभग 2 से 2.5 लाख है, परन्तु पार्टी ने आज तक कोई विधायक या सांसद के रूप में हमें सेवा का अवसर नहीं दिया है।पंजाबी समाज में पिछले कई वर्षों से मांग कर रहा है परन्तु हर बार की भांति हमें निराश किया गया है जिससे हमारे पंजाबी समाज के अन्दर इस विषय को लेकर भारी आक्रोश है।

अब शीघ्र ही 18वीं मेरठ हापुड लोकसभा के लिये 2024 में चुनाव होने जा रहे हैं और मोदी  की गारन्टी ओर 400 पार का नारा दिया है, उसको हम सबने सुनिश्चित करने का प्रण किया है। संयुक्त पंजाबी संघ व पंजाबी समाज उत्तर प्रदेश आपसे निवेदन करता है कि हमारे समाज का विशेष ध्यान रखते हुए हमारी पंजाबी समाज सेवी, शिक्षाविद उद्यमी व अनेक सामाजिक व धार्मिक संगठनों से जुडे हुए भाजपा युवा नेता  राजेश दीवान के नाम का अनुमोदन करता है।दीवान परिवार जन संघ काल से लेकर आज तक भाजपा से जुडे हैं व सक्रिय कार्यकर्ता हैं। प्रैसवार्ता की अध्यक्षतासुरेश छाबडा  ने की।

पंजाबी समाज उत्तर प्रदेश की ओर से  प्रवीन सेठी ने की। इस प्रेस वार्ता में पंजाबी समाज के विभिन्न संगठनों से आये संभ्रांत व्यक्ति सतीश महाजन, पवन आहूजा राजकुमार तनेजा, डा. एस.के.सूरी, सरदार हरमीत सिंह (स्वीटा), गुलशन सचदेवा, अमित ककड (पम्मा), नवीन अरोडा, पूर्व उपाध्यक्ष कैन्ट बोर्ड सुनील वाधवा, संस्था के अध्यक्ष सरदार मनमोहन सिंह आहूजा, पवन सोंधी, तिलक नारंग, रवि वोहरा, सरदार राजेन्द्र सिंह, राज कोहली, अमित चांदना, सुरेश अरोडा, अमित कक्कड, अभिनव, रचित गुलाठी, यथार्थ नारंग, विपिन सोंढी, सरदार हरविंदर सिंह निशांत परुथी समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

 पंजाबी समाज की सभा से नदारत दिखे महापौर 

  पंजाबी समाज भजपा का कटटर समर्थन माना जाता है। कार्यक्रम में अधिकतर भाजपा समर्थक पंजाबी समुदाय के लोग दिखे। लेकिन इस मौके पर मेयर हरिकांत अहलूवालिया कही नहीं दिखाई दिए। पंजाबी समाज के लोगों का कहना था कि पंजाबी समाज के बल पर वह मेयर की कुर्सी पर बैठे हुए है। बैठक में न आने तो यही दर्शाता है। जैसे उन्हें पंजाबी समाज से कोई सरोकार नहीं । 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts