लोकसभा चुनाव 2024

चुनाव आदर्श आचार संहिता के लिए जिला प्रशसन ने उठाए कड़े कदम 

उड़न दस्ता के लिए 33 टीमों का गठन, बचत भवन में कॉल सेन्टर बनाया

मेरठ। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार लोक सभा सामान्य निर्वाचन.2024 की घोषणा की जा चुकी है। लोक सभा सामान्य निर्वाचन को स्वतंत्र, निष्पक्ष, शान्तिपूर्वक ढंग से सम्पन्न कराने के लिए जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन की 07 विधानसभा क्षेत्र के लिए निर्वाचन के संबंध में रविवार को कई कदम उठाए हैं।

जिला प्रशासन की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार जनपद में उड़न दस्ता के लिए 33 टीमों का गठन किया गया है, जो वर्तमान में सकिय है। जनपद में एसएसटी ;स्थाई निगरानी के लिए 21 टीमों का गठन किया गया है यह टीम जनपद में नोटिफिकेशन की तारीख 28 मार्च से सक्रिय रहेगी। इसके अलावा जनपद में सात विधानसभा के लिए 7 लेखा टीम बनायी गयी है।  सात विधानसभा हेतु 7 वीडियो निगरानी टीम बनायी गयी है। जनपद में 07 वीडियो अवलोकन टीम का गठन किया गया है।  किसी भी प्रकार की जानकारी या शिकायत हेतु बचत भवन में कॉल सेन्टर बनाया गया, जो सक्रिय है, जिसका नम्बर 0121.2664134 एवं 1950 है।

जनपद में प्रेक्षक के आगमन से पूर्व अपर जिलाधिकारी ;नगर द्वारा उनके रहने एवं खानपान की व्यवस्था कर ली गयी है। मतदान हेतु पीठासीन अधिकारी, मतदान अधिकारी प्रथम, द्वितीय, तृतीय एवं माईको आब्र्जवर का पूल तैयार किया जा रहा है। 20 मार्च को ईवीएम एवं वीवीपैट ऑनलाईन प्रथम रैण्डमाईजेशन एनआईसी मेरठ में मान्यता प्राप्त राजनैतिक दल की उपस्थिति में किया जाना है। भौतिक रूप से प्रथम रेण्डमाईजेशन आईटीआई साकेत मेरठ में किया जाना है। जिसमें ईवीएम एवं वीवीपैट विधानसभावार विभाजित हो जायेगी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts