नानकमत्ता बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या

उधमसिंह नगर के गुरुद्वारे में बाइक सवार हमलावरों ने बरसाई गोलियां
रुद्रपुर (एजेंसी)।
उत्तराखंड के उधम सिंह नगर के गुरुद्वारे में बाइक सवार हमलावरों ने नानकमत्ता बाबा तरसेम सिंह की गोलियां बरसाकर हत्या कर दी। इलाके में सनसनी फैली हुई है। मौके पर पहुंची पुलिस ने हमलावर की तलाश शुरू कर दी है। वहीं, डीआईजी योगेंद्र रावत ने घटनास्थल का निरीक्षण किया।
बाबा तरसेम सिंह नानकमत्ता साहिब गुरुद्वारे में कार सेवा प्रमुख थे। बाबा सुबह कुर्सी पर बैठे थे। तभी बाइक से आए दो अज्ञात हमलावरों ने उन्हें गोली मारी और फरार हो गए, जिसके बाद उन्हें खटीमा के अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। मामले की संवेदनशीलता देखते हुए फौरन जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया गया।
बाबा पर हुए हमले की खबर जिसने भी सुनी वो फौरन गुरुद्वारे की ओर दौड़ा चला आया। अस्पताल में तरसेम सिंह को देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई।
हत्या की वारदात के बाद इलाके में अफरा-तफरी मची है। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। साथ ही हमलावर की तलाश में टीमों को लगाया है। जानकारी के अनुसार, नानकमत्ता में डेरा प्रमुख तरसेम सिंह को हमलावरों ने तीन सेकेंड में दो गोली मारी थी। हमलावर सीसीटीवी फुटेज में कैद हुए हैं।
एसएसपी मंजुनाथ टीसी का कहना है कि घटना की जांच की जा रही है। बाइक पर पीछे बैठे हमलावर ने दो गोली मारी। घटनास्थल से सुबूत जुटाने के लिए फोरेंसिक एक्सपर्ट की टीम मौके पर है।
नेताप्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि गुरुद्वारा श्री नानकमत्ता साहिब के डेरा कार सेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई। भाजपा राज में डेरा प्रमुख भी सुरक्षित नहीं हैं। उन्होंने कहा कि यह गुरुद्वारा श्री नानकमत्ता साहिब के डेरा कारसेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की हत्या नहीं बल्कि कानून व्यवस्था की भी हत्या है। भाजपा सरकार में कानून व्यवस्था एकदम ध्वस्त है। अपराधियों का स्वर्णिम काल चल रहा है।
नानकमत्ता में बाबा तरसेम की हत्या करने वाले आरोपी 19 मार्च से नानकमत्ता गुरुद्वारा की सराय में रह रहे थे। सराय में उनकी आईडी आधार कार्ड और हेल्थ कार्ड भी मिले हैं। इसके हिसाब से वह पंजाब के रहने वाले थे। लेकिन पुलिस को आशंका है कि आईडी फर्जी हो सकती है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts