क्रांतिधरा मेरठ हमेशा रचता है इतिहास- योगी 

चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी में आयोजित प्रबुद्ध सम्मेलन को किया संबोधित

 मेरठ। बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मेरठ प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित करने पहुंचे। चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी में आयोजित प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि तीन दशक पहले जिस तरह अरुण गोविल ने रामायण में मजबूती के साथ श्रीराम का मंचन किया था। ठीक उसी प्रकार अरुण गोविल अब भी मेरठ में इतिहास रचेंगे। उन्होंने कहा कि मेरठ हमेशा इतिहास रचता है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सपा-बसपा शहरों में कर्फ्यू लगवाते थे और हम विकास के रास्ते खोलते हैं। मेरठ की कनेक्टिविटी को बेहतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है। योगी आदित्यनाथ आज चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी के सभागार में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था कायम हुई। उन्होंने जनता से आह्वान किया कि भाजपा प्रत्याशी अरुण गोविल को भारी मतों से जीत कर भेजें। कहा कि कश्मीर से धारा 370 हटाई। प्रत्येक बूथ पर भाजपा कार्यकर्ता 370 वोटो की वृद्धि कारण इसके लिए रणनीति तैयार करें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 400 पर का नारा दिया है इसको पूरा करना अब हमारी जिम्मेदारी है। कांवड़ यात्रियों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि उनके रास्तों में कांटे बिछाए जाते थे, लेकिन अब फूलों की वर्षा होती है। बेटियों को अब किसी तरह की डर नहीं है। आप बहू बेटी कहीं भी किसी भी समय सड़क पर घूमने जा सकती है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्षी दलों को भी खूब निशाने पर लिया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा प्रत्याशी अरुण गोविल को बधाई दी। सीएम योगी ने कहा कि 32 हजार करोड़ रुपये से रैपिड का काम किया जा रहा है। यह विकास ही तो है। उन्होंने कहा कि दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे बनने से मेरठ के लोग लोग एक घंटे से पहले ही दिल्ली पहुंच जाते हैं। उन्होंने कहा कि पहला खेल विश्वविद्यालय भी यहीं बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा गंगा एक्सप्रेसवे का जिक्र करते हुए कहा कि यही विकास की तस्वीर है।

सीएम योगी ने कहा कि पहले की तुलना में यूपी में बहुत कुछ बदल गया है। उन्होंने कहा कि मोदी बार-बार इसीलिए जा रहा है कि पीएम मोदी ने देश में विकास करके दिखाया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में सीमाएं सुरक्षित हुए हैं। कहा कि आतंकवाद पर लगाम लगी है।

सीएम योगी ने कश्मीर को लेकर कहा कि कहा जाता था कि किसी देश में दो प्रधामंत्री नहीं चलेगा। पहले धारा 370 हटाने की किसी ने हिम्मत नहीं दिखाई लेकिन, मोदी ने उसे भी हटाया कर दिखाया है। उन्होंने जनता से पूछा किया जो पीएम मोदी ने किया है क्या सपा, बसपा और कांग्रेस ऐसा कर पाती?

सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी ने गरीब कल्याण को प्राथमिकता दी है लेकिन, विपक्ष ने हमेशा जातिवाद को प्राथमिकता दी है। सीएम योगी आदित्यनाथ को सुनने के लिए भारी संख्या में लोग पहुंचे हैं।

सीएम योगी ने कहा कि 18वीं लोकसभा में जनता के सामने असमंजस की स्थिति नहीं है। उन्होंने कहा कि जनता के सामने हर तरफ विकास ही विकास है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर देश दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बनकर उभरेगा। उन्होंने कहा कि मोदी की सरकार देश गलोबल लीडर बनेगा।

मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी अरुण गोविल ने कहा कि जब इतनी बार जय श्रीराम के जयकारे लगते हैं तो महसूस होता है कि मुझे बहुत प्यार मिल रहा है। उन्होंने कहा कि मोदी और योगी नाम में बहुत समानता है।

उन्होंने कहा कि मैंने सीएम योगी को ट्वीट किया था कि संयासी से अच्छा राजा कोई नहीं हो सकता है। उनके भाषण के दौरान लोगों ने मोदी और योगी के जमकर नारे लगाए।बता दें कि 31 मार्च तक योगी आदित्यनाथ रोजाना तीन लोकसभा सीटों पर प्रबुद्ध समाज को साधने का काम करेंगे।

 सीएम ने मेरठ में रैपिडएक्स, गंगा एक्सप्रेसवे, दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे, सोतीगंज, अपराध नियंत्रण, गगोल तीर्थ, गढ़ गंगा घाट, दिल्ली देहरादून एलिवेटेड रोड से लेकर वंदे भारत की उपलिब्धयों के बारे में बताया जाएगा। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर दिनभर पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी तैयारी में जुटे रहे। बुधवार को बम डिस्पोजल स्कवायड ने सीसीएसयू पहुंच कर जांच की।

योगी से प्रशंसा सुन भावुक हुए राजेंद्र अग्रवाल

मंच से अपने संक्षिप्त संबोधन के दौरान सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि 2009 से पहले उन्हें कोई जानता भी नहीं था, तब वह पार्टी में एक कार्यकर्ता थे लेकिन पार्टी ने उन पर विश्वास जताया और तीन बाद उन्हें मौका प्रदान कर संसद भेजा। उन्हाेंने आगे कहा कि परिवर्तन प्रकृति का नियम है और परिवर्तन होता है। अरुण गोविल के संबंध में उन्होंने कहा कि वह तो जनता के दिल में पहले ही विराजमान हैं।

उधर, मुख्यमंत्री योगी ने भी अपने संबोधन के आरंभ में संसद की प्रशंसा करते हुए बताया कि आमजन की समस्याओं को सदन में उठाने में सांसद आगे रहे। वह संसद में भी पूरे समय उपस्थित रहते थे और मेरठ की जनता के बीच भी सहज उपलब्ध होते थे। योगी ने कई अन्य बिंदुओं को लेकर भी संसद की प्रशंसा की, जिस पर सांसद राजेंद्र अग्रवाल भावुक हो गए और उनकी आंखें छलक गई।

इन्होंने किया संबोधित

क्षेत्रीय उपाध्यक्ष सतेंद्र सिसोदिया, राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल, ऊर्जा राज्यमंत्री सोमेंद्र तोमर, विधायक अमित अग्रवाल, एमएलसी धर्मेंद्र भारद्वाज, लोकसभा संयोजक कमल दत्त शर्मा, एमएलसी सरोजिनी अग्रवाल, महापौर हरिकांत अहलूवालिया, महानगर अध्यक्ष सुरेश जैन ऋतुराज, जिलाध्यक्ष शिवकुमार राणा आदि ने संबोधित किया। उधर, कवयित्री अनामिका जैन अंबर ने भी काव्य पाठ किया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts