मेरठ को मिली 54.95 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात

सीएम योगी ने लखनऊ से किया योजनाओं का शिलान्यास

मेरठ।मेरठ महानगर को सीएम योगी ने मंगलवार को 54.95 करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में इन योजनाओं का शिलान्यास किया है। इसमें नगर निगम परिसर में मल्टीलेवल पार्किंग, सूरजकुंड पार्क में सीनियर सिटीजन केयर सेंटर और शहर में सार्वजनिक जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।



मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को मेरठ समेत कई जनपदों के विकास कार्यो का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इसको लेकर मेरठ सहित प्रदेश के सभी 17 नगर आयुक्तों को लखनऊ बुलाया गया था। मेरठ से नगर आयुक्त डॉ. अमित पाल शर्मा भी लखनऊ पहुंचे। राज्य स्मार्ट सिटी योजना के अंतर्गत निगम परिसर में 45.99 करोड़ से मल्टीलेवल पार्किंग, 2.45 करोड़ से सूरजकुंड पार्क स्थित सीनियर सिटीजन केयर सेंटर और 6.51 करोड़ की लागत से शहर में सार्वजनिक जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।नगर निगम में मल्टी लेवल पार्किंग के लिए 11 करोड़ रुपये की किश्त पहले ही आ चुकी है। तीनों कार्यो के अलावा मेरठ नगर निगम ने 9.92 करोड़ से शास्त्रीनगर स्थित जोनल कार्यालय, 1.85 करोड़ की लागत से एनीमल वर्थ कंट्रोल की योजना के तहत एबीसी सेंटर की स्थापना के लिए भी प्रस्ताव भेजा था। अब इन दोनों कार्यो का जनपद स्तर से शिलान्यास हो गया है।

नगर निगम परिसर में मल्टीलेवल पार्किंग बनने से आम जनता को जाम से निजात मिलेगी। पार्किंग बनने से कई प्रमुख बाजारों में आने वाले लोगों को जाम में नहीं फंसना पड़ेगा। इनमे सबसे ज्यादा लाभ सराफा बाजार, खैरनगर, कोटला बाजार, घंटाघर सहित 12 बाजारों में आने वाले लोगों को होगा। सूरजकुंड पार्क में बनने वाले सीनियर सिटीजन केयर सेंटर पर लाइब्रेरी, मनोरंजन और फिटनेस पार्क बनेगा। शहर के प्रमुख चौराहों को आईटीएमएस से जोड़ा जाएगा। यहां 2हजार सीसीटीवी कैमरा भी लगेंगे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts