बीजापुर के पोटा केबिन में लगी भीषण आग 4 साल की बच्ची की मौत

रेस्क्यू कर 376 को मन  निकाला गया

बीजापुर,एजेंसी। बीजापुर के आवापल्ली थाना क्षेत्र के चिंता कोंर्ट बालिका आवासीय पोटा केबिन में बीती रात भीषण आग लग गई आग इतनी भयंकर थी कि इस घटना में 4 साल की बच्ची की मौत हो गई। बच्चे अपनी बड़ी बहन के साथ पोटा केबिन घूमने गई थी। बुधवार को वहीं रह गई थी इस दौरान रात में कोटा के बीच में आग लगने की घटना हो गई जिससे झुलसकर का बच्ची की मौत हो गई। किसी तरह वहां फंसी लगभग 300 छात्राओं को किसी तरह स्टाफ में ग्रामीणों की मदद से रेस्क्यू कर सुरक्षित निकल गया l आगजनी घटना की जांच की जा रही है।

 बता दें छत्तीसगढ़ में नक्सली प्रभावित इलाको मेंं  पोटा केबिन आवासीय स्कूल व्यवस्था है 2011 में तत्कालीन छत्तीसगढ़ सरकार ने इसे शुरू किया था। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर में पोता केबिन आवासीय विद्यालय बनाए गए हैं बस्तर के अंदरूनी इलाके में नक्सलियों ने कई स्कूलों को ढस्थ कर दिया या आज जाने का नष्ट कर दिया है इसमें कई स्कूल ऐसे हैं जिन्हें दोबारा नहीं बनाया जा सकता ऐसे क्षेत्र में पोता केवल स्कूलों का निर्माण कराया गया जहां नक्सली क्षेत्र के बच्चों को अवश्य स्कूलों की सुविधा उपलब्ध कराई जाती है यह पूरी तरह मोबाइल स्कूल है।

बीती रात पोटा केबिन में आग लग गई आग इतनी भयंकर थी कि वहां रह रही 300 के करीब छात्र रहे घिर गई। आज में छात्रों की शोर की आवाज सुनकरस्कूल स्टाफ में ग्रामीण घटनास्थल की ओर दौड़े और किसी तरह छात्रों को वहां से बाहर निकल गया लेकिन एक 4 साल के बच्चे को वह नहीं बचा सके। वहीं घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस हमला वह दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची किसी तरह आग पर काबू पाया गया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts