साइबर अपराध एवं नियंत्रण” विषय पर एक आशु भाषण प्रतियोगिता का आयोजन 

मेरठ। शहीद मंगल पांडे राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय माधवपुरम, मेरठ में साइबर स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत साइबर स्वास्थ्य समिति के तत्वावधान (साइबर क्लब) में प्राचार्या के निर्देशन में  “साइबर अपराध एवं नियंत्रण” विषय पर एक आशु भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।प्रतियोगिता में छात्राओं द्वारा बढ़ चढ़कर प्रतिभाग किया गया।

प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर प्रियंका पांडे (बी.एड. प्रथम वर्ष), द्वितीय स्थान पर व शर्मिष्ठा(बी.एड. प्रथम वर्ष) एवं तृतीय स्थान पर प्राची आर्या(बी.एड. प्रथम वर्ष) रही।विजेतामहाविद्यालय की प्राचार्य प्रो.(डॉ). अंजू सिंह ने छात्राओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि साइबर अपराध और नियंत्रण, एक गंभीर मुद्दा है,अत: साइबर जागरूकता, सतर्कता, सुरक्षा और ज्ञान को बढ़ाना अत्यंत आवश्यक है।


समिति संयोजक लै.प्रो.(डॉ.) लता कुमार के मार्गदर्शन में छात्राओं को प्रेरित  किया गया और सभी  को जागरूक होकर साइबर अपराधों को रोकने के लिए तैयारी संबंधी जानकारी दी गई, जिससे हम सब मिलकर एक सुरक्षित और न्यायपूर्ण समाज का निर्माण करें। प्रतियोगिता का आयोजन समिति सदस्य डॉ. गौरव के द्वारा किया गया।प्रतियोगिता के निर्णायक की भूमिका में डॉ शालिनी सिंह और डॉ ऋचा राणा रहीं। पूजा चौहान, वंशिका,शिवांगी, बुसरा, प्रीति कुमारी आकांक्षा, आफ़िया, मुस्कान,सोनिया आदि छात्राओं का प्रयास भी सराहनीय   रहा ।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts