आरटीओ  कार्यालय के उत्पीड़न पर आरटीओ से मिला ट्रांसपोर्ट एसो़. का प्रतिनिधिमंडल 

 मेरठ । सोमवार को ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन  के पदाधिकारी सदस्यों का  प्रतिनिधिमंडल अध्यक्ष गौरव शर्मा के नेतृत्व में ट्रांसपोर्ट व्यवसाइयों पर उत्तपीड़न के खिलाफ आरटीओ हिमेश तिवारी से मिला व उन्होंने ज्ञापन दिया।अवगत कराया गया कि मेरठ में ट्रांसपोटर्स को संभागीय परिवहन विभाग में अपना कार्य कराने में अनेको  समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है । 

ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन  हमेशा से दलालों के खिलाफ कार्यवाही की मांग करता आया है । ट्रांसपोर्टर जब भी अपना कार्य कराने आरटीओ कार्यालय पर आते हैं , अनेको बार बाबू या तो खिड़की पर नहीं मिलते हैं, मिलते हैं तो सर्वर डाउन की कमी बता कर ट्रांसपोर्ट व्यवसायी  को आरटीओ ऑफिस के चक्कर लगवाते है। थक हार कर व्यवसायी संभागीय परिवहन कार्यालय के बाहर बैठे दलाल/ एजेंट के पास कार्य कराने पर मजबूर हो जाता है।ट्रांसपोर्ट एसोसिएशनआरटीओ कार्यालय में सहायता केंद्र के नाम से एक डेस्क की मांग काफी समय से कर रही हैं ,लेकिन अभी तक व्यवस्था लागू नहीं हो पाई है।

ट्रांसपोर्टर संभागीय परिवहन का टैक्स ईमानदारी व समय से  देते आए हैं। फिटनेस /एनओसी व संबंधित कार्यो  के लिए व्यवसायी को कार्यालय में आना पड़ता है जिसके लिए पास की मांग की गई।कार्यालय पर एआरटीओ प्रशासन युतिका सिंह द्वारा कपूर ट्रांसपोर्ट कर्मचारी सैम सैफी के खिलाफ थाना नौचंदी में तहरीर दी गई है कि वह आरटीओ कार्यालय में फाइलों से छेड़छाड़ कर रहा था परंतु यह पूरी तरह निराधार आरोप है।  ट्रांसपोर्ट कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर वापस लेने की मांग की तथा  बाबू के खिलाफ प्रशासनिक कार्यवाही करने की मांग की।समस्या का समाधान न होने पर विवश होकर संस्था को आंदोलन करना पड़ेगा।इस मौके पर ट्रांसपोर्ट रजिस्ट्रेशन मेरठ के अध्यक्ष गौरव शर्मा, महामंत्री दीपक गांधी, कोषाध्यक्ष रोहित कपूर, व्यापारी नेता विपुल सिंघल, पंकज अनेजा, सतीश कुमार ,प्रवीण कुमार , अनीश चौधरी, अंबर गोयल, जीत सिंह, सरदार खेता सिंह, सुभाष कुमार, हरीश कुमार कक्कड़, नितिन बिश्नोई, अंकुर प्रजापति, नीरज आहूजा, आदि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts