शोभित विवि के छात्रों ने  देखा अंतरिम बजट- 2024 का सीधा प्रसारण

मेरठ।शोभित विश्वविद्यालय  में नाइस स्कूल ऑफ बिजनेस स्टडीज विभाग द्वारा आयोजित बजट 2024 का लाइव प्रसारण देखा गया।

 कार्यक्रम की शुरुआत में नाइस स्कूल ऑफ बिजनेस स्टडीज विभाग के प्रो डॉ अशोक कुमार गुप्ता ने छात्रों को बजट के बारे में विस्तार पूर्वक बताया। विभाग के निदेशक प्रोफ़ राजुल दत्त ने बताया की इस बजट सत्र का मुख्य उद्देश्य छात्रों को भारत की अर्थव्यवस्था तथा देश में लागू की गई योजनाएं एवं उन पर होने वाले खर्च तथा  केंद्र सरकार द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किए गए प्रयासों के बारे में जानना मुख्य था।

छात्रों ने  भारत सरकार द्वारा दी गई सब्सिडी, टैक्स रिवेन्यू, नॉन टैक्स रिवेन्यू,  के बारे में जाना।  

इस अवसर पर उपस्थित शोभित विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर जयानंद ने बजट की सराहना करते हुए कहा कि इस बार का बजट काफी अच्छा रहा है उन्होनें विभाग द्वारा आयोजित इस लाइव बजट सेशन की सराहना करते हुए कहा की इस तरह के कार्यक्रम छात्र छात्राओं के लिए बहुत महत्त्वपूर्ण है।

इस अवसर पर  डॉ अभिषेक डबास ने भी अपने विचार व्यक्त किए और छात्र छात्राओं को इस अंतरिम बजट पर एक  प्रेजेंटेशन देने के लिए कहा। 

कार्यक्रम का संचालन विभाग की शिक्षिका डॉ देवयानी गर्ग द्वारा किया गया।

लाइव प्रसारण के दौरान विभिन विभागो के डीन प्रो विनोद कुमार त्यागी, श्री परमोद कुमार गोयल, शिक्षक  डॉ अंशु चौधरी, हेड पब्लिक रिलेशन प्रो डॉ अभिषेक डबास, डॉ नेहा यजुर्वेदी, डॉ गार्गी चौधरी, डॉ प्रीति गर्ग,  श्री अभिनव पाठक,  एवं मेनेजमेंट विभाग के समस्त छात्र उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts