प्रभास को मात देने में सफल रहे रणबीर

 एनिमल के सामने फीकी रही सालार
मुंबई। साउथ फिल्मों में रिबेल स्टार के रूप में मशहूर प्रभास स्टारर फिल्म 'सालार' वर्ल्डवाइड कमाई के मामले रणबीर कपूर स्टारर एनिमल से बड़े अंतर से पिछड़ती हुई नजर आ रही है। थियेटर में शानदार प्रदर्शन करने के बाद सालार फिलहाल ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो चुकी है।
सालार ने बॉक्स ऑफिस पर एक महीना पूरा कर लिया है और अब तक फिल्म 750 करोड़ रुपए का आंकड़ा तक नहीं छू पाई है। ऐसे में लगता नहीं है कि सलार ने 2023 में रिलीज हुई फिल्म एनिमल को पार कर पाएगी, जो अब तक 900 करोड़ कमा चुकी है।
2024 की बड़ी फिल्मों में से एक एनिमल भारत ही नहीं, दुनियाभर में भी खूब पसंद की गई, जिससे रणबीर कपूर स्टारर एनिमल का वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 900 करोड़ पार कर दिया है, लेकिन शानदार कमाई करने के बाद भी प्रभास की सलार एनिमल का मुकाबला करने में नाकाम हो रही है।
थियेटर में शाहरुख खान की फिल्म डंकी के साथ रिलीज हुई फिल्म सलार ने बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में जरूर किंग खान को पटखनी देने में कामयाबी पाई, लेकिन सलार एनिमल को पीछे नहीं छोड़ पाई।
22 दिसंबर 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई सलार राजकुमार हिरानी निर्देशित डंकी के मुकाबले सलार ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की। सालार का निर्देशन केजीएफ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म बना चुके डायरेक्टर प्रशांत नील ने किया है। इस फिल्म में प्रभास, पृथ्वीराज सुकुमारन और श्रुति हासन जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में थे।
सलार ने अपने 31वें दिन महज 61 लाख रुपये की कमाई की है। प्रभास स्टारर फिल्म सालार अब चूंकि ओटीटी पर आ गई है, तो बहुत कम लोग ही अब सलार को देखने थियेटर का रुख करेंगे।
रणबीर कपूर, बॉबी देओल और अनिल कपूर जैसे सितारों से सजी एनिमल निर्देशक संदीप रेड्डी बेंगा ने डायरेक्ट किया है। एनिमल दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर अब तक 900 करोड़ से ज्यादा कमा चुकी है, लेकिन सालार का वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 722 करोड़ रहा है और उसका 900 करोड़ तक पहुंचना नामुमकिन लग रहा है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts