भारत की पाक पर लगातार आठवी जीत पर मेरठ में मना जश्न 

 अमहदाबाद में खेले मैच में पाक को सात विकेट से हराया 

 मेरठ।  शनिवार को वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 8वीं बार हरा दिया । भारत ने अपनी जीत का सिलसिला बरकरार रखा और अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पाकिस्तान को 7 विकेट से मात दी। भारत की पाक पर जीत की खुशी में मेरठ में जमकर जश्न  मनाया गया। इस दौरान जमकर दीवाली मनायी गयी। जगह-जगह ढोल पर डांस करते हुए युवा दिखाई दिए। 

 जैसे ही भारत ने पाक पर आठवी जीत दर्ज की शहर में दीवाली जैसा माहौल बन गया। जगह -जगह पटाखों फोड गये । लोगों ने एक दूसरे को जीत की बधाई मिठाई खिलाते हुए दी।लोगों  ने केक काट कर एक दूसरे को जीत की बधाई दी।  सडकों पर तिरंगे के साथ भारत माता की जय के जमकर नारे लगाए गये। लोगो में भारत की जीत की इतनी खुशी थी वाहनाें पर तिरंगा लहराते हुए सडकों पर निकल गये। 

 भारत की पाक के दिए गये 192 रन  के टारगेट को  30.3 ओवर में हासिल कर लिया।  कप्तान रोहित शर्मा ने 86 रन की पारी खेली। उन्होंने तीसरे विकेट के लिए श्रेयस अय्यर के साथ 77 रन की साझेदारी की। 19 रन देकर 2 विकेट लेने वाले जसप्रीत बुमराह प्लेयर ऑफ द मैच रहे।पाकिस्तान की ओर से बल्लेबाजी में कप्तान बाबर आजम ने इकलौता अर्धशतक लगाया। मोहम्मद रिजवान 49 रन पर आउट हुए। 5 इंडियन बॉलर्स ने 2-2 विकेट लिए। भारत की ओर से रोहित के अलावा श्रेयस अय्यर ने 53 रन बनाए। शाहीन शाह अफरीदी ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए।बाबर आजम का विकेट भारत की जीत की वजह बना। बाबर के आउट होने से पहले पाकिस्तान 30 ओवर में 2 विकेट पर 155 रन था, लेकिन बाबर के बाद कोई भी बल्लेबाज नहीं टिका। बाबर मिडिल ओवर्स में धीरे-धीरे रन बनाते हैं। साझेदारियों से स्कोर को बड़ा करते हैं। लेकिन भारत ने उनका विकेट लेकर पाकिस्तान को बैकफुट पर ला दिया। पाक की स्थिति आया राम गया राम जैसी बन गयी। आठ बल्लेबाज  31 रनों पर पेवेलियन वापस लौट गये। इससे भारत की गेंदबाजी का पता चलता है।  वह कितनी धारदार है। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts