पीएम को पहले ट्रेन यात्रा को सुरक्षित और विश्वसनीय बनाना चाहिए: कांग्रेस

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 508 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास की नींव रखने के बाद कांग्रेस ने रविवार को भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पीएम को पहले ट्रेन यात्रा को “सुरक्षित और विश्वसनीय” बनाने के लिए कुछ पहल करनी चाहिए।

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने केंद्र पर दुष्प्रचार करने का आरोप लगाते हुए एक ट्वीट में कहा, ‘केवल ‘झूठी छवि’ पेश करने के लिए कार्यक्रम में बार-बार ‘हरी झंडी’ दिखाने की बजाय, मोदी जी रेलवे की यात्रा को सुरक्षित और विश्वसनीय” बनाने के लिए कुछ करें।

उन्होंने कहा, “भारतीय रेलवे देश की जीवन रेखा रही है। लेकिन, मोदी सरकार ने पिछले नौ वर्षों में रेल यात्रा को बेहद जोखिम भरा बना दिया है।”पिछले साल दिसंबर में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव द्वारा संसद को दी गई जानकारी के मुताबिक, रेलवे में कुल 3.2 लाख पद खाली हैं।

हाल ही में हुई बालासोर ट्रेन त्रासदी का जिक्र करते हुए, जिसमें लगभग 300 लोगों की जान चली गई, कांग्रेस सांसद ने कहा, “ओडिशा के बालासोर में हुई भीषण ट्रेन दुर्घटना के घाव अभी भरे भी नहीं हैं। रेलवे ट्रैक और सिग्नल सिस्टम की रखरखाव की जरूरतों की लगातार उपेक्षा का खामियाजा पूरा देश देख रहा है।”

इससे पहले रविवार को एक वर्चुअल कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने लगभग 25,000 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से कई राज्यों में फैले 508 ‘अमृत भारत स्टेशनों’ के पुनर्विकास की नींव रखी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts