समर्पित व्यक्तित्व का विकल्प मिलना मुश्किलः प्रो. आभा

कालेज स्टाफ ने प्रो. ओपी चौधरी को दी भावभीनी विदाई
वाराणसी।
श्री अग्रसेन कन्या पीजी कॉलेज वाराणसी के मनोविज्ञान विभाग के प्रो. ओपी चौधरी और डा. केएन यादव के अवकाश ग्रहण पर विदाई समारोह आयोजित किया गया। इस अवसर पर दोनों उपस्थित शिक्षकों को पुष्प गुच्छ, अंग वस्त्रम, स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।
समारोह की अध्यक्षता महाविद्यालय शिक्षक संघ की अध्यक्ष प्रो. कुमुद सिंह ने किया। इस भावपूर्ण अवसर पर समाजशास्त्र विभाग की अध्यक्ष प्रो. आभा सक्सेना ने कहा कि डॉ. ओपी चौधरी ने पूरी ईमानदारी और सत्यनिष्ठा से महाविद्यालय के प्रत्येक कार्यक्रम को अत्यंत जिम्मेदारी पूर्वक किया।परमानंदपुर परिसर के विकास में आपका बहुत बड़ा योगदान रहा है। सड़क निर्माण से लेकर विद्युत पोल लगवाने, सीवर लाइन बिछवाने सभी में अत्यन्त सूझबूझ और महत्वपूर्ण ढंग से कार्यों को अंजाम दिया है। उनका विकल्प मिलना मुश्किल है।
अधिष्ठाता प्रशासन प्रो. आकाश ने कहा कि डॉ चौधरी ने महाविद्यालय के कार्यो के साथ ही हर अध्यापक व कर्मचारी की किसी न किसी रूप में सहयोग किया है।यह जरूर है कि वे थोड़ा कड़क स्वभाव के थे,लेकिन हृदय से निर्मल थे। वास्तव में ऐसा सहज, कर्तव्यनिष्ठ, ईमानदार, समर्पित और सहयोगी स्वभाव के व्यक्ति विरले ही होते हैं।
गृह विज्ञान विभाग की अध्यक्ष एवं अधिष्ठाता छात्रा कल्याण प्रो सुमन मिश्रा ने भी डॉ चौधरी के योगदान का उल्लेख करते हुए कहा कि हर समस्या का समाधान चौधरी सर के पास रहता था।
कार्यक्रम में प्रोफेसर आकृति मिश्रा, श्रीमती सरोज भास्कर, डॉ. अपर्णा शुक्ला, डॉ. सरला सिंह, डॉ. सुमन सिंह, डॉ. नंदिनी पटेल, श्रीमती शोभा प्रजापति आदि ने भी डॉ. चौधरी के कर्तव्यनिष्ठा और व्यवहार को अनुकरणीय बताया।
इस अवसर पर डॉ पूनम राय, डॉ सोनम चौधरी, डॉ साधना यादव, डॉ अंजलि त्यागी, डॉ दुर्गा गौतम, डॉ श्रृंखला सिंह, डॉ सुनीता सिंह, डॉ प्रिया भारतीय, सुश्री मीनाक्षी मधुर सहित अनेक शिक्षक उपस्थित रहे। धन्यवाद ज्ञापन शिक्षक संघ के महामंत्री प्रो दुष्यंत सिंह ने किया।
दूसरी ओर प्राचार्य कक्ष में संपूर्ण महाविद्यालय परिवार की ओर से प्राचार्य प्रो. मिथिलेश सिंह ने पुष्प गुच्छ व स्मृति चिन्ह देकर डॉ. यादव व डॉ. चौधरी का सम्मान करते हुए उन लोगों के योगदान की चर्चा किया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts