अडाणी-हिडनबर्ग मामला

 जेपीसी की मांग को लेकर विपक्ष का हंगामा
नई दिल्ली (एजेंसी)।
13 मार्च को शुरू हुए संसद के बजट सत्र का 14वां दिन है। कांग्रेस ने अपने सभी सांसदों को काले कपड़े में संसद आने का निर्देश दिया है। कांग्रेस सत्र शुरू होने के दिन से ही अडाणी-हिंडनबर्ग मामले पर संयुक्त संसदीय समिति की मांग को लेकर सरकार पर हमलावर है। कल सत्र का आखिरी दिन है।
पिछले 13 बैठकों में लोकसभा-राज्यसभा अडाणी-हिंडनबर्ग मामले पर संयुक्त संसदीय समिति की मांग और राहुल गांधी की सदस्यता रद्द करने को लेकर हंगामे की भेंट चढ़ गया। भाजपा सांसदों ने भी राहुल गांधी के लंदन में दिए बयान को लेकर खूब हंगामा किया। हालांकि, राहुल की लोकसभा सदस्यता खत्म होने के बाद से भाजपा शांत है।
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम कोर्ट के निर्णय पर बहस नहीं करेंगे लेकिन अन्याय के खिलाफ लड़ेंगे। सरकार अडाणी के मामले में जेपीसी का गठन नहीं चाहती है। सदन न चलने देने की योजना वह पहले से ही करके आते हैं।
खड़गे की बैठक में 12 विपक्षी दल शामिल हुए
कांग्रेस अध्यक्ष व राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के चेम्बर में विपक्षी दलों के सांसदों की बैठक हुई। इसमें विपक्षी दलों ने एकजुटता दिखाते हुए केंद्र सरकार से अडाणी मामले में जेपीसी बनाने की मांग जारी रखने का ऐलान किया। बैठक में 12 विपक्षी दलों के सांसद शामिल हुए। इनमें कांग्रेस, डीएमके, आईयूएमएल, आरएसपी, जेडीयू, टीएमसी, सीपीएम, आरजेडी, सपा, एसएस, सीपीआई और आप शामिल हैं। इधर, सोनिया गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस पार्लियामेंट्री पार्टी की मीटिंग हुई। इसमें भी कांग्रेस सांसदों ने जेपीसी की मांग को लेकर सरकार पर हमले की रणनीति बनाई।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts