झोपड़ी में लगी आग, दो मासूमों की मौत

हरदोई।
जिले में आग लगने से एक दर्दनाक हादसा हो गया है। जिसमें 2 मासूमों की जिंदा जलकर मौत हो गई है। दरअसल, यहां पर एक झोडपी में चूल्हा जलाने के दौरान अचानक आग लग गई। दो मासूम बच्चे इसकी चपेट में आ गए। इस हादसे के बाद इलाके में चीख-पुकार मच गई। गांव वालों ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। वहीं, इस हादसे की जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।
बता दें कि, यह दर्दनाक हादसा जिले के हरपालपुर थाना क्षेत्र के मखाई पुरवा गांव का है। जहां के निवासी तेजराम की पत्नी ने आज यानी शुक्रवार की सुबह खाना बनाने के लिए चूल्हा जलाया। उसके बाद शौच करने के लिए चली गई। परिवार के अन्य लोग खेतों पर काम करने के लिए चले गए थे। इस दौरान घर में सिर्फ तेजराम का बेटा ज्ञानेंद्र (5) और बेटी नन्हीं (3) मौजूद थे। अचानक चूल्हे से निकली चिंगारी से झोपड़ी में आग लग गई। जिसकी चपेट में घर में मौजूद दोनों मासूम आ गए।
जब तेजराम की पत्नी ने घर में लगी आग को देखा तो उसने चीख-पुकार शुरू कर दी। शोर सुनकर गांव वाले वहां पहुंचे, लेकिन तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया था। झोड़पी जलकर पूरी राख हो गई थी। लोगों ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। इस हादसे में दोनों मासूमों की जान चली गई। लोगों ने दमकल विभाग और पुलिस को इसकी जानकारी दी। सूचना के बाद भी फायर बिग्रेड की टीमें समय पर नहीं पहुंच पाई। इससे ग्रामीणों में आक्रोश है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts