बसपा के पूर्व विधायक व मंत्री ढाई करोड़ प्रॉपर्टी कुर्क

 अब तक 26.5 करोड़ की प्रॉपर्टी हो चुकी जब्त

मेरठ। सोमवार को याकूब कुरैशी की संपत्ति को पुलिस ने कुर्क कर दिया। मेरठ पुलिस ने याकूब की पत्नी संजीदा बेगम के 7 मकान को कुर्क किया है। जिनकी कीमत 2.5 करोड़ के आसपास बताई जा रही है। पुलिस ने याकूब परिवार की अब तक 26.5 करोड़ की संपत्ति कुर्क की है

सोमवार को कोतवाली पुलिस भारी भरकम फोर्स के साथ सीओ रूपाली के नेतृत्व में सराय बहलीम पहुंची। जंहा उसने कार्रवाई करते हुए  याकूब कुरैशी के सात मकानों को कुर्ककिया। इस दौरान वहां पर बकायदा नोटिस लगाया गया।

सराय बहलीम निवासी और सोनभद्र जेल में बंद बसपा सरकार के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी का कभी रुतबा हुआ करता था। दरअसल याकूब कुरैशी की मीट फैक्ट्री अल फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड में अवैध रूप से मीट प्लांट संचालन हो रहा था। इसी मामले में मेरठ पुलिस ने छापा मारकर 15 लोगों के खिलाफ खरखोदा थाने में गैंगस्टर के तहत मुकदमा दायर किया था। जिसके बाद याकूब एंड फैमिली फरार हो गई थी। बाद में इन लोगों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई। याकूब और उसकी फैमिली को गिरफ्तार भी किया गया। अब उसकी अवैध संपत्ति पर कार्रवाई हो रही है।

पुलिस ने अब तक 31 करोड़ की संपत्ति चिन्हित की है। जिसमें से 26.5 करोड़ की संपत्ति को कुर्क कर लिया गया है। यानी आने वाले दिनों में मेरठ पुलिस याकूब की और भी संपत्तियों को कुर्क करेगी। इसके अलावा याकूब की 35 लग्जरी गाड़ियों को भी पुलिस कुर्क करने की तैयारी कर रही है। थाना कोतवाली क्षेत्र के सराय बहरीन इलाके में याकूब कुरैशी की पत्नी के सात मकानों को पुलिस ने कुर्क कर लिया।

बसपा के पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी की लगभग 31 करोड़ों रुपए की संपत्ति कुर्क होनी थी, जिसमें अभी तक 26.5 की संपत्ति को कुर्क कर लिया गया है। जल्द ही बाकी बची संपत्ति को भी कुर्क किया जाएगा।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts