कोरोना का संक्रमण फिर से फैलने लगा , एक साथ मिल 6 संक्रमित 

स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट

मेरठ। शहर में कोरोना से एक बार फिर से कोरोना ने पैर पसारने आरंभ कर  दिए है। जिले में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या दस होने पर स्वास्थ्य  विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया गया है। 

मुख्य चिकित्सा अधिकारी अखिलेश  मोहन ने बताया कि जिले में कोरोना के एक्टिव केस बढ़कर 10 हो गए हैं। इसमें 2 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं जबकि 8 घर पर रहकर इलाज करा रहे हैं।

जांच रिपोर्ट में जिन 6 लोगों को कोरोना संक्रमण निकला है इसमें 4 महिलाएं और 2 पुरुष हैं। ये लोग शकूर नगर, अब्दुल्लापुर, तहसील कुंडा और परीक्षितगढ़ के रहने वाले हैं। सभी की उम्र 30 से 60 साल के बीच हैं। मंडलीय सर्विलांस अधिकारी डॉ. अशोक तालियान ने बताया कि जो मरीज सामने आए हैं उनको पहले से सर्दी, खांसी, जुकाम और बुखार की शिकायत थी।

बता दें कि पिछले सात दिनों से रेग्युलर कोरोना के मरीज मिल रहे हैं। बुखार, सर्दी, जुकाम के जो मरीज आ रहे हैं उनके सैंपल को जांच के लिए लैब में भेजा जा रहा है। जांच में पिछले सात दिनों से रेग्युलर कोरोना संक्रमण के नए मरीज मिल रहे हैं। वैज्ञानिकों का कहना है कि मई में कोरोना केस और बढ़ेंगे।

सीएमओ डॉ. अखिलेश मोहन का कहना हे कि बस स्टैंड, रेलवे स्टेशनों से लेकर अन्य पब्लिक प्लेस पर चैकिंग की जा रही है। जिस भी व्यक्ति में कोरोना संक्रमण के लक्षण दिख रहे है उसका सैंपल जांच के लिए लैब में भेजा जा रहा है। उन्होेने शहर की जनता से कोरोना की गाइड लाइन का पालन करने के लिए कहा है। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts