छुट्टी के  दिन भी खुले रहेंगे कैश काउंटर 

प्रबंध  निदेशक ने  दिए  दिशा  निर्देश 
 
मेरठ, 29 मार्च 2023। मार्च क्लोजिंग को देखते हुए प्रबंध निदेशक,  चैत्रा वी. ने अधिकारियों को बकायेदार उपभोक्ताओं से शत-प्रतिशत राजस्व वसूली सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं। 
  उन्होंने कहा कि राजस्व वसूली सर्वोच्च प्राथमिकता है। रामनवमी दिनाँक  30 मार्च 2023 पर छुट्टी के दिन भी समस्त 14 जनपदों में कैश काउंटर खोलने  के निर्देश दिये गये है। प्रबन्ध निदेशक ने कहा कि प्रत्येक बकायेदार से चालू माह एवं पूर्व बकाया की राशि के राजस्व संग्रह हेतु विशेष प्रयास किये जायें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये है कि 10 किलोवाट और उससे अधिक बकायेदार उपभोक्ताओं से शत-प्रतिशत राजस्व वसूली सुनिश्चित की जाये। ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में राजस्व संग्रह बढ़ाने हेतु, शिविरों का अयोजन किया जाये। शिविरों के आयोजन से पूर्व शिविरों की पूरी तैयारी की जाये। बकायेदारों को चिन्हांकित कर, शत-प्रतिशत राजस्व वसूली सुनिश्चित की जाये।

         इस सम्बन्ध में सभी सम्मानित उपभोक्ताओं से आग्रह है कि अपने विद्युत बिलों का नियमित रूप से भुगतान करें। उपभोक्ताओं को विभाग द्वारा बिजली बिल जमा कराने की विभिन्न सुविधाएं प्रदान की गयी है। उपभोक्ता pvvnl.org/uppcl.org  वेबसाइट पर जाकर घर बैठे अपने बिजली के बिल का ऑनलाइन भुगतान कर सकते है इसके अतिरिक्त बिलिंग एजेंसियों के प्रतिनिधियों द्वारा घर-घर बिल वितरण करने के साथ-साथ e-pos  मशीन के द्वारा बिजली के बिल जमा कराये जा रहे है। उपभोक्ता अपने घर के नजदीक जन-सुविधा केन्द्र एवं नजदीकी राशन की दुकान पर भी बिजली का बिल जमा करा सकते है। ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत सखियों द्वारा घर-घर जाकर विद्युत बिल जमा कराने की सुविधा विभाग द्वारा प्रदान की गयी है।

बकायेदार उपभोक्ताओं द्वारा बिजली का बिल जमा नहीं कराने की स्थिति में आर0सी0 के माध्यम से विद्युत बिलों की रिकवरी की कार्यवाही की जायेगी। उपभोक्ताओं से अपील है कि किसी भी अप्रिय कार्यवाही से बचने के लिये अपने विद्युत बिलों का शीघ्र भुगतान करें।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts