प्रदेश के जल शक्ति मंत्री दिनेश खटीक का भतीजा गिरफ्तार

 खनन रोकने गए पुलिस के साथ की मारपीट
मेरठ। उत्तर प्रदेश सरकार के राज्य जल शक्ति मंत्री और भाजपा के हस्तिनापुर विधायक दिनेश खटीक के भतीजे इशांत उर्फ इशु पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया है। मंत्री के भतीजे पर पुलिस से अभद्रता करने, हाथापाई और गाली.गलौज करने का आरोप है। साथ ही सरकारी काम में बाधा डालने का भी आरोप है।
दरअसल मंत्री का भतीजा इशु खटीक अवैध खनन का माफिया है। रविवार को पुलिस को मवाना क्षेत्र के सठला गांव में अवैध खनन होने की सूचना मिली थी। सूचना पर मवाना थाना पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो देखा वहां जेसीबी से मिट्टी उठाकर चार ट्रैक्टर ट्रॉली से खनन का काम चल रहा था। पुलिस मौके से ट्रैक्टर ट्राली जब्त कर थाने ले आई।पुलिस के थाने पहुंचते ही पीछे से मंत्री का भतीजा इशांत उर्फ इशु भी थाने आ गया। पुलिस के साथ अभद्रता, गाली गलौज करने लगा। सरकारी काम में बाधा भी डालने लगा। इतना ही नहीं मंत्री भतीजे ने पुलिस से हाथापाई भी कर दी।
एसएसपी रोहित सिंह सजवाण का कहना है कि मवाना थाने में कुछ लोग जेसीबी डंपर से अवैध खनन कर रहे थे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जेसीबी डंपर सीज किया है। इशु नामक व्यक्ति ने थाने पर पुलिस से बदतमीजी गालीगलोज की थी इसलिए उसे गिरफ्तार कर विधिक कार्यवाही की जा रही है।
 मंत्री का पलटवार बोले वो खनन माफिया है पुलिस की मिलीभगत से चला खनन
ें पुलिस से बदसुलूकी और अभद्रता के आरोप में गिरफ्तार हुए इशांत उर्फ इशु को लेकर जल शक्ति राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने सफ़ाई दी है। मंत्री दिनेश खटीक ने कहा कि पकड़ा गया शख्स एक खनन माफिया है, उससे उनका कोई संबंध नहीं है। मंत्री दिनेश खटीक ने कहा कि उनका उससे कोई वास्ता नहीं है। मंत्री ने अवैध खनन कारोबार में थाना पुलिस को कटघरे में खड़ा करते हुए उस पर मिलीभगत का आरोप भी लगाया है।मंत्री ने कहा कि मवाना थाने की पुलिस खनन कराती है। उस पर सख्त कार्यवाही होना चाहिए। मैं स्वयं उस खनन माफिया की पूर्व में शिकायत कर चुका हूं। मंत्री ने कहा कि पुलिस खनन माफियाओं संग मिली हुई है।
पकड़ा गया तो मेरा नाम जोड़ दिया
मंत्री ने कहा कि मवाना थानाध्यक्ष और दरोगा उससे पैसे लेकर खनन कराते हैं। आज वो पकड़ा गया है तो उसे मुझसे जोड़ रहे हैं। वो एक बिरादरी का हो सकता है लेकिन मेरे उससे संबंध नहीं हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts