रक्षामंत्री ने किया शिवगिरी तीर्थयात्रा का उद्घाटन

विकास के लिए 70 करोड़ रुपये की केंद्रीय योजना की घोषणा
तिरुवनंतपुरम (एजेंसी)।
90वीं शिवगिरी तीर्थ यात्रा शुरू हुई। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सुबह आयोजित बैठक का उद्घाटन किया। राजनाथ सिंह ने घोषणा की कि वर्कला शिवगिरी के विकास के लिए केंद्र सरकार की 70 करोड़ की परियोजना को जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा।
 समारोह की अध्यक्षता श्री नारायण धर्म संघम ट्रस्ट के अध्यक्ष स्वामी सच्चिदानंद ने की। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दो मिनट का मौन रखा और प्रधानमंत्री मोदी की मां हीराबेन मोदी को श्रद्धांजलि दी, जिनका आज 100 वर्ष की आयु में निधन हो गया।
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत अपने पड़ोसियों के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध रखना और बनाए रखना चाहता है, लेकिन यह राष्ट्रीय सुरक्षा की कीमत पर नहीं किया जाएगा।
यहां शिवगिरि मठ की 90वीं वार्षिक तीर्थयात्रा के दौरान सिंह ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की उस टिप्पणी को याद किया जिसमें उन्होंने कहा था कि हम दोस्त बदल सकते हैं लेकिन पड़ोसी नहीं। रक्षा मंत्री ने कहा कि इसलिए हमें अपने पड़ोसियों के साथ अच्छे और मैत्रीपूर्ण संबंधों की जरूरत है। हालांकि, हम अच्छे संबंध बनाए रखने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा से कोई समझौता नहीं करेंगे। हम अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा की कीमत पर किसी के साथ अच्छे संबंध नहीं चाहते हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts