राइडर बनाने के लिये एनसीआरटीसी करेगा 20 भाग्यशाली का चयन 

अब मंज़िल दूर नहीं भारत की पहली क्षेत्रीय रेल के यात्रियों के लिए आईआईटीएफ के आगंतुक इसका अनुभव कर रहें

 मेरठ।अब मंज़िल दूर नहीं राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के निवासियों के लिए जो दिल्ली.गाजियाबाद.मेरठ मार्ग पर दिल्ली से उत्तर प्रदेश के बीच यात्रा करते थे।  यात्रियों के लिए 5 स्टेशनों सहित 17 किलोमीटर लंबे प्राथमिकता वाले सेक्शन पर जल्द ही परिचालन शुरू किया जाएगा।

  नयी दिल्ली के प्रगति मैदान में चल रहे इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड फेयर के हॉल नंबर 1 में स्थापित एनसीआरटीसी प्रदर्शनी में इसे त्रुटिहीन रूप से दर्शाया गया है। ट्रेड फेयर 27 नवंबर 2022 तक जनता के देखने के लिए खुला है। 15 नवंबर 2022 को इसका उद्घाटन होने के बाद से प्रदर्शनी बूथ उत्सुक आगंतुकों से भरा हुआ है।

 आगंतुक इस नए युग के ट्रांजिट मोड और इसकी विभिन्न तकनीकी प्रगति और आरआरटीएस ट्रेन सुविधाओं तक पहुंचने के लिए आ रहे हैं।  एनसीआरटीसी का प्रदर्शनी स्टॉल कम्यूटर.केंद्रितता के विषय के आसपास डिजाइन किया गया है, जो देश में पहली बार आरआरटीएस कॉरिडोर का मूल सिद्धांत लागू किया जा रहा है।

 एनसीआरटीसी प्रदर्शनी स्टाल पर नियमित अंतराल पर प्रश्नोत्तरी आयोजित करता है जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया, जो सवालों के जवाब देने और उपहार जीतने के लिए उत्सुक थे।  उनमें से कुछ ने आरआरटीएस के बारे में अपने उत्साह को भी साझा किया और कहा कि वे इस क्षेत्र में इसके संचालन के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

 लोग आरआरटीएस के पहले राइडर बनने के अवसर को लेकर भी उत्साहित हैं।  आगंतुकों को बस एक क्यूआर कोड स्कैन करना होगा जो उन्हें भरने के लिए एक फॉर्म पर निर्देशित करेगा।  इनमें से एनसीआरटीसी 20 भाग्यशाली आगंतुकों का चयन करेगा, जिन्हें प्राथमिकता अनुभाग में मार्च 2023 में आरआरटीएस के संचालन के दौरान पहला राइडर बनने का मौका मिलेगा।

 बूथ का वर्चुअल रियलिटी वीआर जोन भी आकर्षण का एक बिंदु है। जिसके माध्यम से आगंतुक वास्तविक आरआरटीएस स्टेशन पर होने का अनुभव कर सकते हैं।  स्टॉल पर लगे इंटरैक्टिव टच स्क्रीन न केवल आरआरटीएस ट्रेनों की विभिन्न विशेषताओं को प्रदर्शित करते हैं बल्कि इस परियोजना का पूरे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र पर पड़ने वाले सामाजिक और आर्थिक प्रभाव को भी प्रदर्शित करते हैं।

 एनसीआरटीसी अगले महीने दिल्ली.गाजियाबाद.मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर के 17 किलोमीटर लंबे प्रायोरिटी सेक्शन पर ट्रायल रन के लिए कमर कस रही है।  प्रदर्शनी बूथ परिवहन क्रांति में अंतर्दृष्टि प्रदान करता है जो इस परियोजना को क्षेत्र में लाएगा।  14 दिनों तक चलने वाले इस प्रतिष्ठित मेले आईआईटीएफ 2022 का आयोजन 14 से 27 नवंबर तक प्रगति मैदान में किया जा रहा है।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts