लाइनमैन की मौत मामले में एसएसओ पर केस

 ग्रामीणों के धरने के बाद हुई कार्रवाई
सिकंदराबाद (बुलंदशहर)।
सिकंदराबाद के चंदेरू बिजली घर पर तैनात संविदा लाइनमैन की दस दिन पहले फाल्ट ठीक करने के दौरान करंट लगने से मौत हो गई थी। पुलिस ने मृतक के भतीजे की तहरीर पर एसएसओ और कुछ अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज किया है। मृतक के परिवार को आर्थिक सहायता दिए जाने व आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर ग्रामीण व भाकियू कृषक शक्ति के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को चंदेरू बिजली घर पर 7 घंटे तक धरना दिया। धरने के बाद यह कार्रवाई हुई है।
गांव चंद्रावली निवासी शौकीन ने बताया कि उसके चाचा पप्पू चंदेरु बिजली घर पर संविदा लाइनमैन के रूप में तैनात थे। बीती 30 अक्टूबर को बिलसूरी में तार जोड़ने के लिए अपने भतीजे हसन के साथ गए थे। बताया कि तार जोड़ने के लिए चाचा विद्युत पोल पर चढ़ गए।
इसी दौरान एसएसओ कुंवरपाल और बिजली कर्मियों ने लापरवाही से लाइन चालू कर दी। इस दौरान करंट लगने से वह झुलस गए। परिजन उन्हें जल्दी से उपचार के लिए अस्पताल लेकर गए, जहां पर उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। इससे आक्रोशित ग्रामीणों और किसान यूनियन ने मांगों को लेकर बिजली घर पर धरना दिया था।
वहीं, कोतवाली प्रभारी अखिलेश त्रिपाठी ने बताया कि मृतक के भतीजे शौकीन की तहरीर पर एसएसओ व अन्य विद्युत कर्मियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts