सीडीओ की अध्यक्षता में संपन्न हुयी विकास कार्यों की समीक्षा बैठक

 शासन की मंशा के अनुरूप करें कार्य जनता से रखें मधुर व्यवहार समस्याओं का करें प्राथमिकता पर निस्तारण.सीडीओ
निर्माण कार्यों की गुणवत्ता व समयबद्धता का रखें विशेष ध्यान.शशांक चैधरी
अधिकारी सप्ताह में तीन से चार दिन फील्ड में जाकर विकास कार्यों का करें निरीक्षण.सीडीओ

मेरठ । शुक्रवार विकास भवन सभागार में मुख्य विकास अधिकारी शशांक चौधरी की अध्यक्षता में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक आहूत की गयी। मुख्य विकास अधिकारी ने अधिकारियों से कहा कि वह शासन की मंशा के अनुरूप कार्य करें, जनता से मधुर व्यवहार रखे, जनता की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता पर व समय से कराना करें। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों की गुणवत्ता व समयबद्धता का विशेष ध्यान रखा जाये।
उन्होंने कहा कि राजकीय मानसिक मंदित विद्यालय को पूर्ण कर उसे हैंडओवर करना करें तथा खरखौदा नगला ताशी ग्राम में गौशाला की बाउंड्री का कार्य पूर्ण कराया जाये। सीडीओ द्वारा पेंशन कार्य सत्यापन में नाराजगी व्यक्त की गयी व कार्य को समय पर करने के निर्देश दिये गये। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वह हफ्ते में तीन से चार दिन फील्ड में जाकर विकास कार्यों का निरीक्षण करें। उन्होने बीएसए को निर्देशित किया कि गोद लिये गये विद्यालयों में सफाई अभियान चलाया जाए तथा हर महीने 20 अति कुपोषित बच्चों की तलाश कर एनसीआर में भर्ती कराने हेतु निर्देशित किया गया।
उन्होने पशु चिकित्सा अधिकारी को माछरा गौशाला में चारे की आपूर्ति किये जाने के संबंध में निर्देश दिये।  उन्होंने पिछड़ा वर्ग व अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी को प्रधानों से आयी शिकायतों की जांच कर निस्तारण करने के निर्देश दिये। ऊर्जा विभाग को सरकारी विभागों से उगाही करने के निर्देश दिये गये।
बैठक में पूर्व में निर्देशित समस्त एजेंडा बिन्दुओ यथा अटल भू.योजना, एमएसडीपी, 50 लाख से अधिक लागत वाले निर्माण कार्यों, त्वरित आर्थिक विकास योजना, सांसद निधि योजना, विधायक निधि योजना आदि की समीक्षा तथा सेवायोजन विभाग के कार्यों की समीक्षा की गयी। उन्होने कहा कि विकास कार्यों से सरकार की छवि बनती है। इसलिए विकास कार्यों को गुणवत्तापरक ढ़ग से व समयबद्धता के साथ पूर्ण कराये।
इस अवसर पर कौशल विकास मिशन  स्वास्थ्य विभाग की विभिन्न योजनां, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, फसल बीमा योजना, गौ आश्रय स्थल व पेयजल मिशन सहित अन्य विभिन्न योजनाओं पर विस्तार से चर्चा की गयी व आवश्यक दिशा.निर्देश दिये गये।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त पंकज वर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अखिलेश मोहन,  नगर मजिस्ट्रेट अमरेश कुमार सहित अन्य संबंधित अधिकारी व कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts