गुमनामी का सवाल बनी 108 एम्बूलेंस 

 मेरठ से लखनऊ तक नहीं मिला सही जवाब 

 मेरठ। मंगलवार को एक्सीडेंटल 108 गुमनामी की सवालो में बनी रही । मेरठ से लखनऊ तक अधिकारियों द्वारा जवाब नहीं दिया गया। काफी देर बाद एम्बूलेंस का मामला महोबा जिले का निकला । 

दरसल हुआ ये मीडिया में108 एम्बूलेंस की फोटो वायरल हुई। जो पूरी तरह से एक्सीडेटल हुई थी। वीडियो में घायल भी दिखाई दे रहा है। फोटो में मेरठ के जय भीम नगर की लाइव लोकेशन दिखाई दे रही थी। इस बारे में मेरठ के मुख्य चिकित्साधिकारी डा अखिलेश मोहन से बात की गयी तो उन्होंने बताया वह मामले को देखते है। इसी बीच  एक्सीडेंटल108 एम्बूलेंस के बारे में सही जानकारी लेने के लिये लखनऊ स्थित कंट्रोल रूम पर फोन किया गया था तो वहां से बताया गया उक्त एम्बूलेंस में गर्भवती महिला को डिलीवरी के लिये ले जाया जा रहा है। जब उक्त एम्बूलेंस संख्या यूपी 32 ईजी 4220 के बारे में वहां एम्बूलेंस की स्थिति से अवगत कराया गया तो वह यह मानने को तैयार नहीं हुए। फोन रिसीव करने वाले से उनका मोबाईल नम्बर पर एम्बूलेंस की स्थिति भेजने के लिए बात की गयी तो फोन काट दिया गया। इसके बाद फिर से लखनऊ के108 नम्बर पर फोन किया गया तो वहां से बताया गया कि वह 108 एम्बूलेंस गाडी को भेज तो सकते है। लेकिन एक्सीडेंटल गाडी के बारे में जानकारी नहीं मिल सकती है। 

 सीएमओ ने एक्सीडेंटल मामले को  महोबा जिले का बताया 

 सीएमओ डा अखिलेश मोहन ने बताया कि उन्होंने अपने स्तर पर जांच पड़ताल कराई । मामला महोबा जिले का है। जो एक सप्ताह पहले एक्सीडेंट हो गयी थी। 

 फोटो पर मेरठ लाइव लोकेशन किसने डाली  

 एक्सीडेंटल 108 एम्बुलेंस में एक फोटो में लाइव लोकेशन मेरठ की डाली हुई थी। अब सवाल उठता है। आखिरकार लाइव लोकेशन किस व्यक्ति ने डाली। जिससे मेरठ केा स्वास्थ्य महकमा परेशान रहा । जब कि मामला महोबा जिले का था।108 एम्बुलेंस में एक फोटो में लाइव लोकेशन मेरठ की डाली हुई थी। अब सवाल उठता है। आखिरकार लाइव लोकेशन किस व्यक्ति ने डाली। जिससे मेरठ केा स्वास्थ्य महकमा परेशान रहा । जब कि मामला महोबा जिले का था। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts