गुजरात में वंदे भारत फिर दुर्घटनाग्रस्त

गाय टकराने से अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त
वलसाड़ (एजेंसी)।
सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस गुजरात में फिर दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। ट्रेन के सामने अचानक गाय आने से उसका अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। हादसा वलसाड़ के अतुल रेलवे स्टेशन के पास हुआ। एक माह में यह तीसरी घटना है।
ट्रेन की रफ्तार ज्यादा होने से झटके के साथ एक बोगी भी अलग हो गई। दुर्घटना के कुछ देर बाद मुंबई-गांधीनगर वंदे भारत एक्सप्रेस को गंतव्य के लिए रवाना किया गया। हादसा आज सुबह 8 बजकर 17 मिनट पर हुआ। उस वक्त ट्रेन अतुल रेलवे स्टेशन से गुजर रही थी। दुर्घटना के बाद ट्रेन करीब 26 मिनट स्टेशन पर खड़ी रही। यह करीब 8.43 बजे गंतव्य के लिए रवाना हुई।
टक्कर से वंदे भारत एक्सप्रेस का कपलर कवर और बीसीयू कवर भी क्षतिग्रस्त हो गया। ट्रेन की पानी की आपूर्ति भी बाधित हो गई। बता दें, इस माह की यह तीसरी घटना है। इससे पहले यह ट्रेन दो बार दुर्घटनाग्रस्त हुई थी। मुंबई से अहमदाबाद जा रही वंदे भारत वटवा और मणिनगर स्टेशन के पास पशुओं से टकरा गई थी। इसके बाद वडोदरा मंडल के आणंद के समीप भी इस ट्रेन से एक गाय टकराई थी। हादसे में किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं हुआ है। सभी यात्री सुरक्षित बताए गए हैं।
मुंबई से गांधीनगर के बीच चलने वाली वंदे भारत देश की तीसरी सेमी हाईस्पीड ट्रेन है। पशुओं से टकराने के मामले में अज्ञात मवेशी मालिकों के खिलाफ आरपीएफ ने मुकदमा दर्ज किया है। उन पर अनाधिकृत रूप से रेलवे ट्रैक पर प्रवेश और रेलवे संपत्ति के दुरुपयोग संबंधी धाराएं लगाई गई हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts