रन फार यूनिटी

अब सरदार पटेल के सपनों का भारतः सीएम योगी

लखनऊ।
सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दो कार्यक्रम में अपनी मौजूदगी दर्ज कराई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहले अपने सरकारी आवास, पांच कालीदास मार्ग से रन फार यूनिटी को रवाना किया। इसके बाद लखनऊ के ही जीपीओ पार्क में सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यापर्ण कर राष्ट्रीय एकता दिवस कार्यक्रम को संबोधित किया।
रन फार यूनिटी को रवाना करने से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज देश लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मना रहा है। भारत की एकता और अखंडता के प्रतीक, आधुनिक भारत के शिल्पकार, महान स्वतंत्रता सेनानी एवं भारत रत्न लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर रन फार यूनिटी का भी आयोजन किया गया है। देश की छोटी रियासतों को जोड़कर उन्होंने भारत को आंतरिक रूप से मजबूत करने का काफी काम किया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के पहले उप प्रधानमंत्री तथा गृह मंत्री सरकार वल्लभ भाई पटेल के योगदान को पीएम नरेन्द्र मोदी ने बड़ा आयाम देने का प्रयास किया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अब सरकार पटेल के सपनों का भारत तैयार कर रहे हैं।
रन फार यूनिटी को रवाना करने से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने सरदार पटेल को श्रद्धांजलि दी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts