सीएम बोले 30 नवंबर तक गड्ढामुक्‍त हों सड़कें

बरेली बैठक में अधिकारियों को दिए कड़े निर्देश

बरेली।
सीएम योगी आदित्यनाथ सोमवार को लखीमपुर के गोला गोकर्णनाथ में चुनावी जनसभा के बाद बरेली पहुंचे। यहां उन्होंने एयरफोर्स के लांज में जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की। 38 मिनट के भीतर मुख्यमंत्री ने जनप्रतिनिधियों से शहर की विकास की नब्ज टटोली। इस दौरान जनप्रतिनिधियों ने सड़कों में गड्ढों के मुद्दे को उठाया। इस पर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया कि नवंबर के अंत तक सड़कों के गड्ढे हर हाल में भर जाए।
सीएम ने कहा कि कई चीनी मिलों पर पिछले सत्र का गन्ना भुगतान बकाया है। अधिकारी सुनिश्चित करें कि 30 नवंबर तक प्रत्येक किसान को बकाया मिल जाए। बैठक में जनप्रतिनिधियों ने एम्स का मुद्दा उठाया। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा बरेली में एम्स बने, इसके लिए सरकार प्रयासरत है। बाकायदा प्रस्ताव बनाकर भेजा गया है। उस पर काम हो रहा है।
एमएलसी महाराज सिंह ने रबर फैक्ट्री का मुद्दा मुख्यमंत्री के सामने रखा। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले में कोर्ट में पैरवी सरकार की ओर से की जा रही है। जल्द से जल्द इस मसले का हल निकालने के लिए पूरा काम किया जा रहा है।
डेंगू व लंपी को लेकर गंभीरता से काम के निर्देश
बैठक में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से डेंगू व लंपी के बारे में स्थिति जानी। उन्होंने निर्देश दिया कि लंबी व डेंगू से बचाव के लिए अफसर शत प्रतिशत काम करें। मुख्यमंत्री ने निराश्रित पशु आश्रय गृह को लेकर साफ तौर पर कहा कि सभी निराश्रित पशुओं को आश्रय दिया जाए। उन्होंने पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह की ओर इशारा कर कहा कि निराश्रित पशुओं को आश्रय देने में बरेली मंडल पूरे प्रदेश में उदाहरण पेश करें।
सालिड वेस्‍ट मैनेजमेंट प्‍लांट जल्‍द शुरू करने के निर्देश
मुख्यमंत्री ने सालिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट को जल्द शुरू करने के निर्देश दिए। बोले, इसकी वजह से शहर की रैंकिंग में सुधार नहीं हो पा रहा है। कूड़े के ढेर शहर की सूरत को बिगाड़ रहे हैं। जल्द प्लांट शुरू कर कूड़ा निस्तारण किया जाए।
बैठक में कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह, सांसद आंवला धर्मेंद्र कश्यप, जिला पंचायत अध्यक्ष रश्मि पटेल, महापौर डा. उमेश गौतम, विधायक बिथरी चैनपुर डॉक्टर राघवेंद्र शर्मा, विधायक मीरगंज डॉक्टर डीसी वर्मा, विधायक कैंट संजीव अग्रवाल, जिला अध्यक्ष पवन शर्मा, महानगर अध्यक्ष केएम अरोरा व अन्य मौजूद रहे। अफसरों में एडीजी जोन राजकुमार, कमिश्नर संयुक्ता समद्दार, डीएम शिवाकांत द्विवेदी, एसएसपी अखिलेश कुमार चौरसिया, नगर आयुक्त निधि गुप्ता व बीडीए उपाध्यक्ष जोगिंदर सिंह समेत अन्य अफसर मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts