देश में मिले कोरोना के 5,108 नए मरीज

नई दिल्ली (एजेंसी)।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटों में कोरोना के 5,108 नए मरीज सामने आए हैं। वहीं इस दौरान 5,675 लोग संक्रमण से ठीक भी हुए हैं। आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब 45,749 सक्रिय कोरोना मरीज हैं। वहीं संक्रमण दर 1.44 प्रतिशत पहुंच गई है। बुधवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, देश में 528216 लोगों की कोरोना के कारण मौत हुई है। यह कुल संक्रमण की 1.19 प्रतिशत है।
देश में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान के तहत अबतक 2,15,67,06,574 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 19,25,881 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया।
ऑक्सीजन की कमी से मौतों की होगी जांच
देश में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों के दावे को सरकार लगातार नकारती रही है। इसी बीच स्वास्थ्य और परिवार कल्याण से संबंधित संसद की स्थायी समिति ने एक रिपोर्ट में सिफारिश की है कि केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ऑक्सीजन की कमी के कारण कोविड की मौतों की जांच करे और पीड़ितों के परिवारों को मुआवजा सुनिश्चित करे।
समिति की रिपोर्ट में कहा गया है कि "मंत्रालय को राज्यों के साथ समन्वय कर ऑक्सीजन की कमी के कारण होने वाली मौतों का ऑडिट करना चाहिए और कोविड से होने वाली मौतों के ठोस दस्तावेज को सबके सामने लाना चाहिए, जो वास्तव में सरकार की उत्तरदायी और जिम्मेदार भावना है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts