अमृत महोत्सव को लेकर सरधना पालिका सभागार में हुई विशाल सभा 

सरधना (मेरठ) जनहित एवं स्वास्थ्य समिति द्वारा शानुवार को आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर नगर पालिका सभागार में एक विशाल सभा की गई जिसमें आजादी की 75 वीं वर्षगांठ को मनाने में महिलाओं की अधिकतम भागीदारी किस प्रकार हो इस विषय पर चिंतन मनन किया गया ।

  सभा में मुख्य अतिथि के रूप में अधिशासी अधिकारी शशि प्रभा चौधरी ने आजादी के अमृत महोत्सव में महिलाओं की भागीदारी की अपील करते हुए प्रत्येक घर में निश्चित रूप से झंडा तिरंगा फहराए जाने की बात कही । मातृशक्ति से आगे आने की अपील की ।

 शाहवेज अंसारी ने धर्म और जाति से ऊपर उठकर आजादी के महोत्सव में अपना अपना योगदान देने की बात कही ।

संचालन करते हुए शिक्षक दीपक शर्मा ने स्वतंत्रता आंदोलन के संघर्ष से लेकर आजादी मिलने तक और उसमें तिरंगे की भूमिका पर विस्तृत रूप से प्रकाश डाला । उन्होंने बताया किस  प्रकार तिरंगा भारतीय संविधान में अपनाया गया और आज यह  भारत की आन बान शान का प्रतीक है ।


इस अवसर पर श्रम प्रवर्तन अधिकारी उषा वर्मा ने इस विषय पर सरकार द्वारा आए हुए दिशा निर्देशों से अवगत कराया तथा बताया की आजादी के आंदोलन से लेकर आज तक प्रत्येक क्षेत्र में महिलाओं की भूमिका उत्तरोत्तर प्रगति की ओर अग्रसर है । डॉक्टर एम एन  खान ने भी अपने विचार रखे ।


कार्यक्रम के अंत में अध्यक्षीय संबोधन करते हुए चेयर पर्सन सबीला अंसारी ने मातृशक्ति को आजादी के अमृत महोत्सव में बढ़-चढ़कर भाग लेने का आह्वान किया उन्होंने कहा कि हम महिलाओं को इस आयोजन में विशेष भूमिका निभानी है।


इससे पूर्व मंच पर आसीन मुख्य अतिथि शशि प्रभा चौधरी अधिशासी अधिकारी चेयर पर्सन सबील अंसारी श्रम प्रवर्तन अधिकारी उषा वर्मा तथा ज्योति चौधरी को मातृ शक्ति मंच के रूप में मानते हुए बेज लगाकर तथा माल्यार्पण कर स्वागत किया गया।


 स्वागत करने वाले तथा उपस्थित लोगों में इस्माइल मिर्ज़ा, एडवोकेट रविंदर सिंह, प्रदीप कुमार, संस्था महासचिव खुर्शीद आलम, शोएब अंसारी, इंदिरा जाटव, शाहिना तबस्सुम, यासमीन, प्रीति जैन, अफशा, शबाना, आदि  शामिल रहे । 


No comments:

Post a Comment

Popular Posts