सुभारती  विश्वविद्यालय में ‘एस नेट‘ परीक्षा के दूसरे चरण का हुआ आयोजन


मेरठ। स्वामी विवेकानंद सुभारती विश्वविद्यालय में सेंट्रल एडमिशन सेल के द्वारा विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षा ‘एस नेट‘ (सुभारती नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट) के दूसरे चरण का आयोजन किया गया।  जिसमें देश भर के विभिन्न राज्यों एवं आस पास के क्षेत्र के छात्र छात्राओं ने परीक्षा दी।


सुभारती विश्वविद्यालय के कुलपति मेजर जनरल डा. जी.के थपलियाल एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा.शल्या राज ने सभी विद्यार्थियों को परीक्षा में सफलता हेतु अपनी शुभकामनाएं दी।



सुभारती विश्वविद्यालय के सेन्ट्रल एडमिशन सेल के सहायक निदेशक तरूण कामबोज ने बताया कि सुभारती विश्वविद्यालय में सुभारती नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट की परीक्षा में विभिन्न राज्यों एवं आस पास के क्षेत्रों के लगभग 1500 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। उन्होंने कहा कि ‘एस नेट‘ परीक्षा आयोजित कराने का उद्देश्य देश भर के मेधावी छात्र छात्राओं को प्रोत्साहित कर उन्हें उच्च शिक्षा दिलाना है। 




उन्होंने बताया कि सुभारती नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट में नॉन-मेडिकल ग्रूप के विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए यह परीक्षा आयोजित की गई है। जिसमें मैनेजमेंट, पैरामेडिकल, फाइन आर्ट, पत्रकारिता,  शारीरिक शिक्षा, होटल मैनेजमेंट, फैकल्टी ऑफ साइंस, लॉ कॉलेज, इंजीनियरिंग, फिजियोथेरेपी, पॉलीटेक्निक, शिक्षा संकाय, फार्मेसी आदि के विभिन्न कोर्स में प्रवेश हेतु छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी है। इस अवसर पर एडमिशन सेल के सभी सदस्यों का विशेष सहयोग रहा।



No comments:

Post a Comment

Popular Posts