दुष्कर्म मामले में बसपा सांसद अतुल राय बरी

 वाराणमसी में तीन साल पहले दर्ज हुआ था केस
 पीड़िता और साथी गवाह की हो चुकी है मौत


वाराणसी।मऊ से घोसी बसपा सांसद अतुल राय दुराचार के मामले में कोर्ट से बरी हो गए। घोसी से बीएसपी सांसद अतुल राय के लिए आज का दिन काफी अहम रहा है। अतुल राय के खिलाफ दुराचार का मामला 2019 से चल रहा था। अतुल राय नैनी जेल में बंद है।
छात्रा के संग दुष्कर्म के मुकदमे में घोसी सांसद अतुल राय को अदालत ने बाइज्जत बरी कर दिया है। विशेष न्यायाधीश (एमपी-एमएलए) सियाराम चौरसिया की अदालत ने शनिवार को इस मामले में अपना फैसला सुनाया।
सांसद के वकील अनुज यादव के अनुसार अदालत ने इस मामले में पीड़िता के बयान को विश्वसनीय नहीं माना है। घटना साबित नहीं हो सकी। घटना स्थल को लेकर भी पीड़िता की ओर से कोई साक्ष्य नहीं दिया जा सका।
दुराचार की घटना 7 मार्च 2018 की है, जब वाराणसी के ही थाना क्षेत्र में गुरुग्राम सोसायटी में अतुल राय के दफ्तर में एक युवती के साथ दुराचार की वारदात को अंजाम दिया गया था। यही नहीं पीड़िता का वीडियो भी बना भी बना लिया था और आरोप यह भी है कि वीडियो को वायरल कर देने की धमकी भी दी गई थी। इस मामले में लोकसभा चुनाव के प्रचार के बीच 1 मई 2019 के दिन लंका थाने में अतुल राय के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था।
तीन साल पहले दर्ज हुआ था मुकदमा
मूल रूप से बलिया जिले की रहने वाली यूपी कालेज की पूर्व छात्रा ने 1 मई 2019 लंका थाने में अतुल राय के खिलाफ दुष्कर्म समेत अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज कराया था। अतुल राय अभी प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल में बंद हैं।
तहरीर में लिखा था कि वाराणसी में पढ़ाई के दौरान अतुल राय से उसका परिचय हुआ। मार्च 2018 में अतुल उसे अपनी पत्नी से मिलवाने की बात कह कर चितईपुर स्थित फ्लैट में ले गए। मगर, वहां कोई नहीं था। उसी दौरान उन्होंने उसके साथ दुराचार किया। उसकी फोटो खींची और वीडियो भी बना लिया। इसके बाद ब्लैकमेल कर दुराचार करने लगे। विरोध करने पर जान से मारने धमकी देते थे। 22 जून 2019 को अतुल ने वाराणसी की कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। तब से वह जेल में ही हैं।

पीड़िता और गवाह ने किया था सुप्रीम कोर्ट के सामने आत्मदाह
वाराणसी।सांसद अतुल राय पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली पीड़िता व इस मामले में गवाह सत्यम प्रकाश राय ने सुप्रीम कोर्ट के सामने आत्मदाह कर लिया था। इस पूरे घटनाक्रम को फेसबुक पर लाइव किया था। इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई थी। पीड़िता और उसके साथी ने 16 अगस्त को वाराणसी पुलिस पर कई गंभीर आरोप लगाने के बाद आत्मदाह की कोशिश की थी। गंभीर हालत में दोनों को राममनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां युवती के साथी गाजीपुर निवासी सत्‍यम ने दम तोड़ दिया। बाद में 21 अगस्त को युवती की भी मौत हो गई थी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts