खाली करायी गयी करोडों की जमीन पर निगम ने टीन शेड व तारबंदी की

 ध्वस्त की दुकानों के बचे कबाड़ को निगम के ट्रकों ने उठाया
मेरठ ।नयी सड़क स्थित खसरा नंबर 6041 की कब्जा मुक्त की गई बेशकीमती   जमीन पर 20 20 करोड़ की लागत से बनने वाले कार्यालय के लिए निगम ने तैयारी आरंभ कर दी है। निगम ने दुकानदारों से खाली कराई जमीन पर टीन शेड के साथ लोहे की तारबंदी आरंभ कर दी है। निगम के कर्मचारी दिन रात टीन शेड व तारबंदी के कार्य में लगे हुए है
 बता दें बुधवार को  गढ़ रोड स्थित शास्त्री नगर में  नयी सडक के पास खसरा नंबर 6041 को निगम की टीम ने व्यापारियों के भारी विरोध के बाद कब्जा मुक्त करा लिया था। वहां पर मौजूद दुकानों बलपूर्वक जेसीबी लगाकर खोखों को हटा दिया गया।  दुकानदारों को सामान हटाने की मौहलत तक नहीं दी गयी।
 दरअसल नई सड़क स्थित जय शिव खोखा व्यापार एसोसिएशन रजिस्टर्ड का 6041 खसरा नंबर पर गढ़ रोड व नई सड़क की ओर लगभग 70 खोखे पिछले 35 वर्षों से अधिक समय से अपना रोजगार कर अपने परिवार का भरण पोषण कर रहे थे। नगर निगम द्वारा इस भूमि पर 20 करोड़ की लागत से शासन को बहुमंजिला कार्यालय बनाने का प्रस्ताव भेजा गया ।मुख्य मार्ग पर दुकानों को बनाने का प्रस्ताव है। जिससे निगम का राजस्व मिल सके। शुक्रवार को निगम की टीमों ने दुकानों से निकले मलबे को निगम के ट्रकों में भरकर वहां हटा दिया। गढ रोड से नई सड़क के अंदर तक जितने स्थान पर क्षेत्र को कब्जा मुक्त कराया गया वहां पिलर गांढ कर तारबदंी के साथ टीन लगायी जा रही है। निगम के कर्मचारी दिन भर इस कार्य में जुटे रहे। निगम की ओर से बकायदा नोटिस बोर्ड लगाया गया है। उक्त जमीन पर निगम का कब्जा है। अगर कोई उस क्षेत्र में दुकान या खोखा लगाता है। उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts