मेरठ जिला तिरंगे के रंग में सराबोर

 मनाया जा रहा आजादी का अमृत महोत्सव

मेरठ।सोमवार को पूरा देश 76वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। मेरठ सहित वेस्ट यूपी में भी आजादी के अमृतोत्सव की धूम है। कई स्थानों पर ध्वजारोहण किया जा रहा है। आजादी के 75 साल पूरे होने पर मेरठ समेत पूरे देश में अमृत महोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। हर तरफ  तिरंगे की छटा नजर आ रही है। शहर का माहौल तिरंगे के रंग में सराबोर हो रहा है।

आजादी के 75 साल पूरे होने पर बच्चे, युवा और बुजुर्ग तिरंगा यात्राएं निकाल रहे हैं और भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगा रहे हैं। सरकारी कार्यालय, रेलवे स्टेशन, चौधरी चरण सिंह विवि समेत शहर की इमारतों को तिरंगे की रोशनी में सजाया गया है। शनिवार से ही जश्न मनाने का सिलसिला शुरू हो गया था जो कि सोमवार के दिन तक चलता रहेगा। जिले करीब 15 लाख स्थानों पर तिरंगा फहराया जाएगा।



तिरंगा यात्रा में स्टंट करने वाले वाहन होंगे सीज

 15 अगस्त पर निकलने वाली तिरंगा यात्रा में स्टंट करने वालों पर पुलिस चौराहों पर लगे सीसीटीवी कैमरों से नजर रखी जा रही है। यदि पुलिसकर्मी वाहन चालक को मौके से पकड़ते है तो उनके वाहन तत्काल सीज कर दिए जाएंगे। सुरक्षा के लिहाज से जनपद को जोन, सेक्टर और सब सेक्टर में बांट दिया गया है। ड्रोन की मदद से भी निगरानी की जा  रही है।



फोर्स तैनात 

इसके अलावा स्टेशन, बस अड्डे, माल और प्रमुख बाजार में फोर्स तैनात रहेगी। पुलिस के साथ ही पीएसी और आरएएफ को भी लगाया है। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि जिले को 15 जोन, 32 सेक्टर और 52 सब सेक्टर में बांटा है। संवेदनशील जगहों पर पुलिस के साथ पीएसी और आरएएफ के जवान तैनात रहेंगे। ड्रोन की मदद से निगरानी की जा रही है।




स्टंट करने वालों पर सख्ती

सार्वजनिक स्थल रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, माल और प्रमुख बाजार में बिना वर्दी के महिला और पुरुष पुलिसकर्मी मौजूद है। बम और डाग स्क्वाड भी निगरानी कर रहा है। खुफिया विभाग से भी नजर बनाए हुए है । तिरंगा यात्रा में स्टंट करने वालों के विरुद्ध विशेष अभियान चलाया जा रहा है।। उनकी निगरानी चौराहे पर लगे सीसीटीवी कैमरे व इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने वाली वीडियो से की जा रही है। सभी थाना पुलिस को निर्देश दिए है। दिन उनके क्षेत्र में कोई स्टंट करता है तो उनके वाहन तुरंत सीज कर दिया जाए। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts