कबाड़ी अज्जू की एक करोड़ अस्सी लाख की संपत्ति जब्त

मेरठ।  मंगलवार को पुलिस ने सोतीगंज के कबाड़ी अज्जू उर्फ अजरूददीन के पटेल नगर और सोतीगंज स्थित मकान को जब्त कर लिया है। दोनों मकान की कीमत करीब दो करोड़ मानी जा रही है। उक्त कार्रवाई  ब्रहमपुरी और सदर बाजार पुलिस की तरफ से संयुक्त कार्रवाई की गई है। ब्रहमपुरी थाने में अज्जू के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज किया था। मुकदमे की विवेचना परतापुर पुलिस कर रही थी। परतापुर पुलिस ने ही अज्जू की एक करोड़ 80 लाख की संपत्ति जब्त की है।
मंगलवार सीओ कैंट रूपाली राय और एएसपी विवेक यादव के नेतृत्व पुलिस की दो टीमें एक टीम ने अज्जू उर्फ अजरूददीन के पटेल नगर स्थित मकान तथा दूसरी टीम ने सोतीगंज स्थित मकान पर पहुंची। दोनों टीमों ने अज्जू के परिवार की मौजूदगी में दोनों मकानों को जब्त कर लिया है। मकानों के अंदर सामान भी भरा हुआ था।
सीओ रूपाली राय का कहना है कि अज्जू की पटेल नगर स्थित कोठी की कीमत एक करोड़ की आंकी गई है, जबकि सोतीगंज की कोठी की कीमत अस्सी हजार मानी गई है। यह कार्रवाई परतापुर पुलिस की तरफ से गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे में की गई है। पुलिस की जांच में सामने आया कि अज्जू ने एक करोड़ अस्सी लाख की संपत्ति चोरी के वाहन कटान कर अवैध तरीके से कमाई थी। पुलिस अज्जू की अन्य संपत्ति के बारे में भी जांच कर रही थी।
 कार्रवाई करने से पूर्व किया ऐलान
पुलिस की टीम ने पटेल नगर और सोतीगंज में जमा भीड़ के साथ ऐलान किया कि अवैध तरीके से कमाई अज्जू की संपत्ति जब्त की जा रही है। अज्जू गैंगस्टर एक्ट का आरोप है, इसलिए पुलिस 14ए के तहत उसकी संपत्ति जब्त कर रही है। पुलिस ने अज्जू के दोनों मकानों पर जब्तीकरण का नोटिस भी चस्पा कर दिया है। पुलिस गैंगस्टर कोर्ट में मुकदमे की पैरवी कर संपत्ति को सरकार के कब्जे में कराएगी। वर्तमान समय अज्जू दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद  है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts