2023 की पहली तिमाही में आईसीआईसीआई इंश्योरेंस ने किया शानदार प्रदर्शन


मेरठ। आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ने वित्त वर्ष 2023 की पहली तिमाही के लिए एक मजबूत वित्तीय प्रदर्शन दर्ज किया है। इस दौरान कंपनी ने वैल्यू ऑफ न्यू बिजनेस (वीएनबी) में 31.6 फीसदी की वृद्धि रिकॉर्ड की है। कंपनी का वीएनबी 31.0 प्रतिशत के वीएनबी मार्जिन के साथ 4.71 बिलियन रहा।

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के एमडी और सीईओ एनएस कन्नन ने कहा, वार्षिक प्रीमियम समतुल्य (एपीई) ने साल दर साल 24.7 फीसदी की मजबूत वृद्धि दर्ज की। वित्त वर्ष 2023 की पहली तिमाही में कंपनी का न्यू बिजनेस सम एश्योर्ड 24.9 फीसदी साल दर साल बढ़कर 2.21 ट्रिलियन हो गया। महत्वपूर्ण रूप से कंपनी ने क्यू1 एफवाई 2022 में बाजार हिस्सेदारी 14.7 फीसदी से क्यू1 एफवाई 2023 में 15.8 फीसदी तक बढ़ने के साथ ओवरऑल मार्केट लीडरशिप की स्थिति को हासिल किया है। सभी समूहों में पर्सिस्टेंसी रेशियो में सुधार हुआ है। 13वें महीने का अनुपात, जो व्यवसाय की गुणवत्ता का प्रतिनिधित्व करता है, क्यू1 एफवाई 2023 के लिए 85.5 फीसदी था। बताया, साल दर साल 31.6 प्रतिशत की शानदार वृद्धि के साथ तिमाही के लिए वीएनबी 4.71 बिलियन था। यह एपीई में 24.7 फीसदी की मजबूत वृद्धि से प्रेरित था। प्रीमियम ग्रोथ, प्रोटेक्शन फोकस, पर्सिस्टेंसी इम्प्रूवमेंट और प्रोडक्टिविटी एन्हांसमेंट की हमारी 4पी रणनीति द्वारा निर्देशित इस बढ़ोतरी के साथ हमें विश्वास है कि हम वित्त वर्ष 2023 में वीएनबी को दोगुना करने के अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए ट्रैक पर हैं। इस दिशा में एक महत्वपूर्ण तथ्य यह भी है कि हमने ऐसे ग्राहकों तक पहुंचने का प्रयास भी किया है, जिनके पास अब तक बीमा संबंधी सेवाओं की पहुंच बहुत कम रही है। इन कोशिशों के साथ हमारे फुटप्रिंट में विस्तार से संबंधित कोशिशों ने हमें नए व्यवसाय बीमा राशि पर मार्केट लीडर के रूप में अपनी स्थिति बनाए रखने में सक्षम बनाया है, जिसके तहत न्यू बिजनेस सम एश्योर्ड में क्यू1 एफवाई 2023 में साल दर साल 25 फीसदी की वृद्धि हुई है। इस दौरान कंपनी की बाजार हिस्सेदारी 15.8 प्रतिशत हो गई। 203.6 प्रतिशत के सॉल्वेंसी अनुपात के साथ, जो नियामक आवश्यकता से काफी ऊपर है, हम इस अवसर को भुनाने के लिए अच्छी तरह से तत्पर हैं।

कोविड़ में हम ग्राहकों के साथ खड़े रहें

कोविड-19 से संबंधित दावों में नरमी की प्रवृत्ति के साथए हम उम्मीद करते हैं कि देश महामारी के अंतिम छोर पर होगा। महामारी सभी के लिए एक कठिन समय था और इसने हमें अपने अस्तित्व के उद्देश्य के करीब भी पहुँचाया। हमारा उद्देश्य था, हमारे ग्राहकों और उनके परिवारों को वित्तीय सुरक्षा प्रदान करना। मैं गर्व से कह सकता हूं कि हम इस अवसर पर पहुंचे और अपने ग्राहकों की जरूरत की घड़ी में उनके साथ खड़े रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts