अतिक्रमण हटाओ अभियान

..तो मौके पर गए बिना ही सचिव ने दे दी रिपोर्ट!
- अतिक्रमण हटाओ अभियान को लग रहा पलीता
धारा न्यूज ब्यूरो
राबर्ट्सगंज (सोनभद्र)। इन दिनों पूरे प्रदेश में बुलडोजर का खौफ है। तकरीबन हर जिले में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है। कार्रवाई भी हो रही है, लेकिन कई ऐसे महारथी भी हैं जो इस अभियान को पलीता लगाने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रहे। आंख मूंदकर अतिक्रमण हटाने की रिपोर्ट जारी कर रहे हैं।
ताजा वाकया सोनभद्र जिले के राबर्ट्सगंज की नवीन मंडीस्थल का है। अगर हम मंडी सचिव की 17 जून को दी गई रिपोर्ट पर यकीन करें तो मंडीस्थल की दुकान नंबर एक लगायत सात तक पुलिस की मदद से अतिक्रमण हटवा दिया गया। रिपोर्ट के मुताबिक यह कार्रवाई बीती 14 जून को पुलिस की मौजूदगी में की गई।
लेकिन मौके की हकीकत सचिव की रिपोर्ट से बिलकुल उलट है। नवीनमंडीस्थल की दुकानों के सामने अतिक्रमण बरकरार है। हालात को देख कर लग रहा है कि हाल-फिलहाल में यहां अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की ही नहीं गई। हालांकि नवीन मंडी के व्यापारी पिछले काफी समय से दुकानों के सामने किए गए अतिक्रमण को हटाने की मांग कर रहे थे। बावजूद इसके अतिक्रमण हटाओ अभियान में ले-दे के काम चल रहा है। लोगों का आरोप है कि सचिव ने अतिक्रमण हटाने की झूठी रिपोर्ट दे दी। यहां कोई कार्रवाई की ही नहीं गई।
जी हां यह हम नहीं नवीन मंडी स्थल के सुपर बाजार की दुकान नंबर 1 से 7 तक के हालात देखने से साफ हो जाता है। अतिक्रमण हटाया नहीं और मंडी सचिव ने अपनी तरफ से अतिक्रमण हटाने की रिपोर्ट प्रेषित कर दी। आसपास के लोगों ने प्रशासन से मौके का मुआयना करके अतिक्रमण हटवाने की मांग की है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts