उदयपुर की घटना को लेकर यूपी में हाई अलर्ट

माहौल खराब किया तो खैर नहीं

लखनऊ।
राजस्थान के उदयपुर में नुपुर शर्मा के समर्थक की निर्मम हत्या की घटना के बाद यूपी में भी हाई अलर्ट जारी किया गया है। अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि सभी जिलों के पुलिस कप्तानों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। क्षेत्र में फूट पेट्रोलिंग करने और गहन चेकिंग करने के लिए भी कहा गया है। उन्होंने कहा कि यूपी में माहौल खराब करने की कोशिश करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। कानून को हाथ में लेने की इजाजत किसी को नहीं दी जाएगी।
गौरतलब है कि मंगलवार की दोपहर राजस्थान के उदयपुर में नुपुर शर्मा के विवादित बयान का समर्थन करने पर दर्जी कन्हैयालाल की गला काटकर हत्या कर दी गई। दरअसल, दर्जी कन्हैयालाल ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की थी। इसमें उसने नुपुर शर्मा के विवादित बयान का समर्थन किया था। कन्हैयालाल की हत्या के बाद दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।


पर्सनल लॉ बोर्ड ने जताया दुख

लखनऊ।
ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के महासचिव मौलाना खालिद सैफ़ुल्लाह रहमानी ने उदयपुर की घटना को निंदनीय और दुखद बताते हुए कहा कि कानून अपने हाथ मे लेना गैर इस्लामी कृत्य है। हालांकि उन्होंने पैगम्बर मोहम्मद साहब की शान में गुस्ताखी करने वाली नूपुर शर्मा के खिलाफ कार्यवाही न होने पर भी दुख जताया। उन्होंने कहा कि किसी भी धर्म के पवित्र व्यक्तित्वों का अपमान करना एक गंभीर अपराध है। लेकिन इसके बावजूद कानून को अपने हाथ में लेना और किसी व्यक्ति को स्वयं अपराधी घोषित करके हत्या कर देना निन्दनीय कृत्य है। मौलाना ने कहा कि न कानून इसकी अनुमति देता है और न इस्लामी शरीयत इसको जायज ठहराती है।




ऐसे आपराधिक तत्वों को मिले सख्त सजाः अखिलेश
लखनऊ।
कन्हैयालाल की हत्या पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दुख जताते हुए हत्यारों को सख्त से सख्त सजा देने की मांग की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि उदयपुर में जो उन्मादी हत्या हुई है उसकी जितनी निंदा हो वो कम है। आज समाज के हर एक व्यक्ति को आगे आना होगा और देश के भाईचारे को नफरत की भेंट चढ़ने से बचाना होगा। ऐसे आपराधिक तत्वों को समय रहते सख्त से सख्त सज़ा दी जाए जिससे देश के अमन-चैन के दुश्मन इसका लाभ न उठा सकें।



उदयपुर की घटना गैर-इस्लामीः मौ.अरशद मदनी

सहारनपुर।
जमीयत उलमा-ए-हिंद के दूसरे गुट के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने भी राजस्थान के उदयपुर में हुई हत्या की घटना की घोर निंदा की है। कहा कि यह घटना बेहद दुखद, गैर इस्लामी और अमानवीय है।
जमीयत उलमा-ए-हिंद और आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड समेत देश के मुस्लिम संगठनों ने उदयपुर की घटना को घिनौना और मानवता का खून करने वाला कृत्य बताया है। राब्ता आलमे इस्लामी की बैठक में भाग लेने मलेशिया गए जमीयत अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने उदयपुर घटना पर वहीं से बयान जारी किया। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार जमीयत ने हमेशा भीड़ हिंसा की घटनाओं की मुखालफत की, उसी प्रकार उदयपुर की घटना भी अमानवीय और शांति व्यवस्था के लिए बहुत खतरनाक है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts