कश्मीर में फिर हुई टारगेट किलिंग

 सब इंस्पेक्टर की गोली मारकर हत्या
खेत में काम करते हुए किया हमला
श्रीनगर (एजेंसी)।
दक्षिण कश्मीर के जिला पुलवामा के पांपोर इलाके में शुक्रवार देर रात को आतंकवादियों ने पुलिस सब इंस्पेक्टर की गोली मारकर हत्या कर दी। आतंकवादियों ने उस समय उस हमला किया जब वह अपने खेतों में काम कर रहे थे। घटना स्थल से पुलिस ने पिस्तौल रांउड के दो खाली खोल भी बरामद किए हैं।
मृतक सब इंस्पेक्टर की पहचान फारूक अहमद मीर (50) पुत्र अब्दुल गनी मीर के तौर पर हुई है। वह सीटीसी लेथपोरा में आइआरपी 23वीं बटालियन में कार्यरत थे। पुलिस हत्यारों को ढूंढने का प्रयास कर रही है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार फारूक शुक्रवार शाम 8 बजे के करीब घर से खेतों में जाने के लिए निकले थे। जब देर रात तक भी फारूक वापस नहीं आए तो परेशान घरवाले स्थानीय लोगों की मदद से उसे ढूंढने के लिए निकल पड़े। जब वे खेत में पहुंचे तो उन्होंने फारूक का शव खेतों में पड़ा देखा। पुलिस को सूचित किया गया। मौके पर पहुंची टीम ने जांच की तो पता चला कि उसकी हत्या हुई है। उसकी छाती पर गोलियों के निशान थे। एक गोली उसके दिल के पास मारी गई थी। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेते हुए जब खेतों की जांच की तो उन्हें वहां तो उन्हें गोली के दो खाली खोल भी मिले।
पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस हत्या केे पीछे कौन सा आतंकी संगठन है और किन लोगों ने यह हत्या की है। इसका बहुत जल्द पता लगा लिया जाएगा। पुलिस अधिकारी ने बताया कि बलिदानी के परिजनों उसके पिता, उसकी पत्नी, दो बेटियां व एक बेटा शामिल है।
आपको बता दें कि इससे पहले कश्मीर में सुरक्षाबलों ने टारगेट किलिंग के तहत कुलगाम में बैंक मैनेजर विजय कुमार, अध्यापिका रजनी बाला और शोपियां में सरपंच व उसकी पत्नी की हत्या में शामिल आतंकियों को मार गिराया है। शोपियां, कुलगाम, अवंतीपोरा में अलग-अलग जगह हुई मुठभेड़ों में सुरक्षाबलों ने छह आतंकियों को ढेर कर दिया। ये हत्याएं करने वाले आतंकी इन्हीं मुठभेड़ों में मारे गए।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts