अनअकैडमी पहले ऑफ़लाइन राष्ट्रीय छात्रवृत्ति प्रवेश परीक्षा की मेजबानी कर रहा है गाजियाबाद


नोएडा। भारत का सबसे बड़ा शिक्षण मंच अन अकैडमी ने अन अकैडमी नेशनल स्कॉलरशिप प्रवेश परीक्षा (यूएनएसएटी) की घोषणा की है, जो विद्यार्थियों की सहायता करने के लिए पहली ऑफलाइन परीक्षा होगी। यह परीक्षा 4 और 5 जून 2022 को दिल्ली, कोटा, बेंगलुरु, विशाखापत्तनम, गाजियाबाद और भारत के अन्य 40 प्रमुख शैक्षिक केंद्रों में आयोजित की जाएगी। यूएनएसएटी नीट, यूजी, आईआईटी, जेईई और फाउंडेशन (9.12) पाठ्यक्रमों के सभी उम्मीदवारों के लिए आयोजित कराई जा रही है। 
यूएनएसएटी एक संगठित ऑफ़लाइन इंफ्रास्ट्रक्चर के निर्माण के अन अकैडमी के प्रयासों में एक महत्वपूर्ण कदम होगा, क्योंकि यह ब्रांड जल्द ही पूरे देश में ऑनलाइन अन अकैडमी केंद्र लॉन्च करेगा। विद्यार्थी जो यूएनएसएटी में उत्तीर्ण होंगे, वे अन  अकैडमी के कोटा, जयपुर, बैंगलोर, चंडीगढ़, अहमदाबाद, पटना, पुणे, लखनऊ, दिल्ली और अन्य आगामी केंद्रों में नामांकन के पात्र होंगे। विद्यार्थी छात्रवृत्ति का उपयोग अनअकैडमी सेंटर तथा ऑनलाइन सब्सक्रिप्शन में नामांकन के लिए कर सकते हैं। टेस्ट में प्रदर्शन के आधार पर आवेदक 90ः तक छात्रवृत्ति के लिए पात्र होंगे। सभी विद्यार्थियों के लिए कुल छात्रवृत्ति राशि डेढ़ सौ करोड़ रुपए के बराबर है। स्कॉलरशिप एंट्रेंस टेस्ट सभी विद्यार्थियों के समग्र लर्निंग एक्सपीरियंस को और भी सुलभ बनाएगी, ताकि वह अपने वांछित पाठ्यक्रम में एडमिशन ले सकें। टेस्ट में बैठने वाले विद्यार्थियों को अनअकैडमी का मर्चेंडाइज मिलेगा तथा शीर्ष रैंक हासिल करने वालों को अतिरिक्त पुरस्कार भी दिया जाएगा। 
इस पहल का उद्देश्य पूरे देश के विद्यार्थियों के लिए एक ऐसा मंच प्रदान करना है जहां सभी शिक्षार्थी ऑफलाइन तथा ऑनलाइन पाठ्यक्रम के द्वारा उच्च क्वालिटी का लर्निंग एक्सपीरियंस पा सकें। परीक्षा में आवेदन करने के लिए विद्यार्थियों को एक मामूली पंजीकरण शुल्क देना होगा। इच्छुक उम्मीदवार 2 जून 2022 को या उससे पहले रजिस्ट्रेशन लिंक पर रजिस्टर कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts