भाजपा प्रदेश कार्यसमिति में बोले योगी

2024 के चुनाव में जीतेंगे उप्र की 75 सीटेंः सीएम योगी
 सीएम योगी ने भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का किया शुभारंभ
लखनऊ।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को राजधानी स्थित अटल बिहारी वाजपेई कन्वेंशन सेंटर में दीप जलाकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि पार्टी 2024 के लोकसभा चुनाव में अभी से उप्र की 75 सीटें जीतने का लक्ष्य लेकर आगे बढ़ेगी। योगी ने कहा कि 2024 में मोदीजी को फिर प्रधानमंत्री बनाने में उप्र का बड़ा योगदान होगा।
सीएम योगी ने कहा कि 2024 के संकल्प को साकार करने के लिए कार्यकर्ताओं को अभी से तैयारी करनी होगी। इसके लिए केंद्र एवं प्रदेश सरकार की योजनाओं को लेकर हमें घर-घर जाना होगा। पूरी सरकार कदम से कदम मिलाकर संगठन के साथ खड़ी होगी। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में सेवा कार्य और कोरोना प्रबंधन के साथ केंद्र एवं प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ जनता को पहुंचाने का फायदा हाल के विधानसभा चुनाव में मिला है। अब हमें 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी में अभी से जुट जाना है।
विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली भारी जीत के लिए योगी ने पार्टी के कार्यकर्ताओं और केंद्रीय नेतृत्व का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने तमाम मिथकों को तोड़कर प्रदेश में दोबारा सरकार बनाई है। प्रदेश में यह अवसर 37 वर्ष बाद आया है, इसके लिए भाजपा कार्यकर्ता बधाई के पात्र हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में एक नये भारत के लिए भाजपा सरकार आगे बढ़ चुकी है। काशी अब प्रधानमंत्री मोदी के विजन के अनुरूप नई अंगड़ाई ले रही है। बीते पांच सालों में हमने उप्र की छवि बदली है। पहले की सरकारों ने यूपी को बहुत पीछे धकेल दिया था।
योगी ने कहा कि यह पहला मौका था कि प्रदेश में सड़कों पर अलविदा की नमाज नहीं हुई। यह नमाज सिर्फ इबादतगाह और मस्जिदों में ही होगी। उन्होंने कहा कि पहले प्रदेश में लाउडस्पीकर दंगे, अराजकता और तनाव का कारण बनते थे। यह भाजपा सरकार के सुशासन का ही परिणाम है कि 70 हजार लाउडस्पीकर धार्मिक स्थलों से हटाए गए हैं या उनकी आवाज को परिसर तक ही सीमित कर दिया गया है।
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रदेश में नई सरकार बन गई है। नया बजट भी आ गया है। इसमें लोक कल्याण संकल्प पत्र में किए गए 130 वादों में से 97 को पूरा करने की व्यवस्था की गई है। इसके लिए 54 हजार करोड़ रुपये की व्यवस्था की गई है। यूपी सरकार ने संकल्प पत्र की घोषणा के अनुरूप हर परिवार के एक व्यक्ति को रोजगार देने की कार्रवाई को आगे बढ़ाया है। इसके लिए हर परिवार का स्पेशल कार्ड बनेगा।
उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान से आज उप्र में गांव की तस्वीर बदल रही है। ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में प्रदेश इस समय दूसरे नंबर पर है। केंद्र की अन्य योजनाओं में उप्र पहले निचले पायदान पर था, लेकिन आज सभी योजनाओं में अग्रणी भूमिका निभा रहा है। इसके पहले, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में कहा कि तमाम चुनोतियों के बीच प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में और मुख्यमंत्री योगी के कार्यों के आधार पर हम प्रदेश में दोबारा सत्ता में आए।
बैठक में प्रदेश के दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक, संसदीय कार्य मंत्री सुरेश कुमार खन्ना, भाजपा के प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल, पूर्व प्रदेश अध्यक्षों में विनय कटियार, सूर्य प्रताप शाही, रमापति त्रिपाठी, डॉ. लक्ष्मीकांत बाजपेयी और राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह समेत कई नेता मंच पर मौजूद रहे।
---------------
बाक्स---------------
---------------
सड़कें ना पूजा के लिए और ना नमाज के लिएः सीएम योगी
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीर सावरकर पर किताब के विमोचन समारोह में कहा कि वीर सावरकर की बात को कांग्रेस ने माना होता तो देश विभाजन की त्रासदी से बच जाता। उस समय का नेतृत्व अगर दृढ़ इच्छाशक्ति से काम लेता तो यह नहीं होता। इस दौरान सीएम योगी ने एक और बड़ी बात कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि राम नवमी पर कुछ स्थानों पर दंगे कराने का प्रयास हुआ, पर उत्तर प्रदेश में दंगे नहीं हुए। सड़क न पूजा के लिए होगी ना नमाज के लिए। सड़क आवागमन के लिए है, प्रदर्शन के लिए नहीं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की सड़कों पर अब धार्मिक आयोजन नहीं होते। मुख्यमंत्री ने कहा कि वीर सावरकर ने हिंदुत्व शब्द और हिंदुत्व की परिभाषा दी। दुर्भाग्य से सत्ता लोलुप दलों ने सावरकर की तुलना जिन्ना से भी करने का प्रयास किया। तब सावरकर ने इसका खंडन भी किया और कहा जिन्ना की दृष्टि संकीर्ण है, वह सिर्फ मुस्लिम की बात करता है, पर मेरी दृष्टि संपूर्ण है। मैं कहता हूं कि जो नियम हिंदू पर लागू हो, वही मुस्लिम और अन्य पर भी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts