नौचंदी मेले का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हो लाइव प्रसारण

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में नौचंदी मेले की तैयारियों के संबध्ं में बैठक आयोजित
डीएम ने नौचंदी मेले के संबंध में बनायी विभिन्न समितियां, नामित किये नोडल अधिकारी

  मेरठ बचत भवन में नौचंदी मेले की तैयारियों के संबध्ंा में आहूत बैठक की अध्यक्षता करते हुये जिलाधिकारी दीपक मीणा ने कहा कि नौचंदी मेला एक प्रांतीय मेला है। यह मेरठ की शान व गौरव है। इसलिए नौचंदी मेले को उत्साहपूर्वक व हर्षोल्लास के साथ मनाया जायेगा। उन्होंने कहा कि ईद के बाद मेला अपने पूरे स्वरूप में होगा। उन्होने विभिन्न कमेटियो बनाते हुये उनके दायित्व निर्धारित किये। उन्होंने कहा कि नौचंदी मेले का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लाइव प्रसारण भी कराने की व्यवस्था की जाए ताकि जो कार्यक्रम पटेल मंडप पर मंच पर हो उसका सीधा प्रसारण आमजन देख सके।
जिलाधिकारी दीपक मीणा ने ठेका संपादन समिति,निर्माण कार्य सत्यापन समिति, दुकान आवंटन समिति, स्मारिका समिति, कार्यालय व्यवस्था समिति, पेयजल व्यवस्था समिति, मंच एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम समिति, आमंत्रण समिति सहित विभिन्न समितियों के नोडल अधिकारी नामित करते हुये उनके दायित्व भी निर्धारित करते हुये कार्यों को समय से पूर्ण करने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने कहा कि नौचंदी मेले में हर सरकारी विभाग का स्टॉल लगेगा। उन्होने कहा कि मेले में मेरठ व आसपास के क्षेत्रों के लोग आते है। उन्होने कहा कि मेले में सुरक्षा की विशेष व्यवस्था की जाये। उन्होंने कहा कि शिक्षा नवाचार, आशा, आंगनबाडी, सफाई कर्मचारी आदि सम्मेलन भी मेले के दौरान आयोजित किये जाये।
जिलाधिकारी ने कहा कि जिला विद्यालय निरीक्षक व बेसिक शिक्षा अधिकारी स्कूली छात्र.छात्राओं जिनको मेले के दौरान प्रस्तुति देनी है उनकी सूची व रोस्टर अभी से बना लें तथा उनको दिये जाने वाले प्रमाण पत्र व मेडल बनवाकर उसका अप्रूवल भी ले लें। उन्होंने कहा कि स्मारिका का कार्य डीएफओ कराये। उन्होने कहा कि मेले में पुस्तक मेला व तारामंडल का कार्य भी कराया जाये तथा ओडीओपी योजना के अंतर्गत भी स्टॉल लगाये जाये।इस अवसर पर सीडीओ शशांक चौधरी, नगर मजिस्टे्रट अमित कुमार भटट,सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी आदि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts