एंड पिक्चर्स पर ‘अंतिम’ के प्रीमियर में देखिए हिंदुस्तान के भाई और पुणे के नए गैंगस्टर के बीच आर-पार की जंग


सलमान खान को इंस्पेक्टर राजवीर सिंह और आयुष्मान को गैंगस्टर राहुल्या के रोल में देखिए

Mumbi-फैंस से मिली जबर्दस्त तारीफों और धमाकेदार बॉक्स ऑफिस सफलता के साथ 'अंतिम : द फाइनल ट्रुथ' साल 2021 की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक बन गई! अंतिम में दो प्रमुख किरदार हैं - राजवीर और राहुल्या, जो बिल्कुल अलग-अलग दुनिया से हैं और एक दूसरे से विपरीत सोच रखते हैं। दोनों एक जबर्दस्त टक्कर में आमने-सामने होते हैं। एंड पिक्चर्स पर 17 अप्रैल को 8 बजे फिल्म ‘अंतिम’ के प्रीमियर के साथ इस जबर्दस्त भिड़ंत के गवाह बनने के लिए तैयार हो जाइए! सलमान खान के स्वैग वाले पुलिस अवतार से अलग ‘अंतिम’ उस छवि को तोड़ती है और उन्हें एक पगड़ी पहने सिख पुलिस वाले राजवीर सिंह के रोल में दिखाती है, जो शांत मिजाज के साथ-साथ जबर्दस्त दम भी रखते हैं। उनके खिलाफ खड़ा है विलेन राहुल्या, जो अपने गलत उसूलों के साथ पूरे शहर में आतंक फैलाता है। इसके बाद शुरू होती है हिंदुस्तान के भाई सलमान खान और पुणे के भाई राहुल्या (आयुष शर्मा) के बीच वर्चस्व की लड़ाई। इस फिल्म में जबर्दस्त एक्शन सीक्वेंस, रोमांचक ड्रामा और राजवीर और राहुल्या के बीच जबर्दस्त मुकाबले के साथ मनोरंजन की फुल गारंटी है। महेश मांजरेकर के निर्देशन में बनी इस फिल्म में सलमान खान और आयुष शर्मा एक दूसरे के आमने-सामने हैं, जिसमें सचिन खेड़ेकर, उपेंद्र लिमये और नवोदित अभिनेत्री महिमा मकवाना ने भी महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई हैं।


इस फिल्म के बारे में बात करते हुए सलमान खान ने कहा, "मैंने अपने करियर में पुलिस की जितनी भी भूमिकाएं निभाई हैं, उनमें राजवीर सिंह एक नया एडिशन है। यह चुलबुल पांडे या राधे की तरह नहीं है। उसका फलसफा बड़ा सीधा है और वो अपने तरीके से न्याय करता है। उसे अपनी ताकत पता है और वो अपने चेहरे पर मुस्कान लिए सही समय पर इसका इस्तेमाल करता है। एक किरदार के रूप में आप उसे एक सीधे-सादे पुलिस वाले के रोल में देखेंगे, लेकिन जब वो राहुल्या (गैंगस्टर) के सामने आता है, तो आप उसमें बड़ा बदलाव देखेंगे। मुझे लगता है कि इस किरदार का हाईलाइट है मेरा सिख पुलिस वाले का लुक और बोली, जिसने दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींचा है।"


इस फिल्म को लेकर महेश मांजरेकर ने कहा, "मैंने एक स्पष्ट सोच के साथ इस प्रोजेक्ट पर काम करना शुरू किया था और मैं यह देखना चाहता था कि यह पर्दे पर कैसा नजर आएगा। इसलिए मैंने यह फिल्म शुरुआत से लिखी। ‘अंतिम’ की खूबी इसके दिलचस्प किरदार और रोमांचक कहानी है, जिस पर हमने काफी जोर दिया। मैं सलमान खान को वैसे नहीं दिखाना चाहता था, जैसा दर्शक उन्हें देखना चाहते हैं, क्योंकि अंतिम एक ऐसी फिल्म है, जो किसी सांचे में नहीं ढली है। इसमें कलाकारों को उनके कम्फर्ट ज़ोन से बाहर लाने की कोशिश की गई है और इसका नतीजा मेरी उम्मीदों से कहीं ज्यादा बेहतर निकला। इंस्पेक्टर राजवीर सिंह और राहुल्या के किरदारों को दर्शकों ने काफी पसंद किया। मैं सलमान खान को एक दोस्त से ज्यादा एक भाई की तरह मानता हूं। हम लोग अच्छी तरह एक दूसरे को जानते हैं, इसलिए उन्हें डायरेक्ट करना बड़ा आसान होता है। दर्शक पर्दे पर जो भी देखते हैं, उनमें से ज्यादातर मेरे व्यक्तिगत अनुभव रहे हैं। पूरी फिल्म के दौरान मेरे यह प्रयास साफ नजर आए।"


इस फिल्म के बारे में बात करते हुए महिमा मकवाना ने कहा, "मुझे आज भी यह सोचकर बहुत अच्छा लगता है कि मैं इस फिल्म का हिस्सा हूं और मुझे मेगास्टार सलमान खान और वेटरन मनोज महेश मांजरेकर जैसे इंडस्ट्री के लेजेंड्स के साथ काम करने का मौका मिला। शुरुआती दिनों में मुझे काफी घबराहट होती थी। एक दिन जब मैं सलमान सर से बात कर रही थी, तब उन्होंने महसूस किया मैं बहुत नर्वस थी। उन्होंने मुझसे कहा कि पर्दे के पीछे भी मुझे मजबूत रहना चाहिए और कैमरे के सामने अपनी कमजोरियों को आजमाने से कभी पीछे नहीं हटना चाहिए। उन शब्दों ने वाकई मेरी जिंदगी बदल दी। मंदा का दमदार और मजबूत किरदार उस मार्गदर्शन के बिना संभव नहीं हुआ होता। सेट पर सभी लोग इतने विनम्र थे कि मुझे घर जैसा महसूस हुआ।"


अच्छाई और बुराई की यह जंग तब शुरू होती है, जब एक छोटे-से शहर से आया राहुल्या (आयुष शर्मा) सबसे खतरनाक गुंडा बन जाता है और इंस्पेक्टर राजवीर सिंह (सलमान खान) से टकराता है, जो नेकी और ताकत का प्रतीक हैं। जब राहुल्या पुणे की सड़कों पर आतंक मचाते हुए अपने नए दुश्मन बनाता है, तब राजवीर अपने चेहरे पर मुस्कान लिए सत्ता के भूखे नेताओं और गैंगस्टर्स का सफाया करने के लक्ष्य पर निकल पड़ते हैं। इस मुश्किल लड़ाई में आखिरकार अंतिम सत्य खुलकर सामने आएगा।


जानने के लिए देखिए अंतिम का प्रीमियर 17 अप्रैल को 8 बजे एंड पिक्चर्स पर।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts