टैबलेट से आसान होगी शिक्षाः राज्यमंत्री
 राज्य मंत्री डॉ. दयाशंकर मिश्र "दयालु" ने 288 छात्राओं को प्रदान किए टैबलेट

वाराणसी। श्री अग्रसेन कन्या पीजी कॉलेज के बुलानाला परिसर में आयोजित समारोह में राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार)डॉ दयाशंकर मिश्र "दयालु" ने छात्राओं को टैबलेट प्रदान किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि शिक्षा और अध्ययन को आबाद रूप से जारी रखने के लिए टेक्नालाजी का प्रयोग जरूरी है।  
कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि महाविद्यालय के प्रबंधक अनिल कुमार जैन, सहायक प्रबंधक हरीश कुमार अग्रवाल व प्राचार्य डॉ मिथिलेश सिंह ने मां सरस्वती एवं महाराज अग्रसेन के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन से किया।
इस मौके पर मंत्री डॉ. दयाशंकर मिश्र "दयालु" ने कहा कि ऑनलाइन शिक्षा व्यवस्था को और सुदृढ़ बनाने एवं जीवन स्तर को और सुखद, सरल बनाने की दिशा में सरकार द्वारा छात्राओं को स्मार्टफोन और टैबलेट प्रदान किया जा रहा है। महाविद्यालय के प्रबंधक अनिल कुमार जैन ने कहा कि सरकार के इस प्रयास से विद्यार्थियों को आधुनिक एवं वैश्विक शिक्षा से जुड़ने में मदद मिलेगी। प्राचार्य प्रो. मिथिलेश सिंह ने कहा कि इससे शिक्षा का स्तर भी बढ़ेगा।
नोडल अधिकारी डॉ. सुनील कुमार मिश्र ने बताया कि आज कुल 288 एम ए,/एम एस सी/एम कॉम की छात्राओं को वितरित किया गया।कार्यक्रम का संचालन डॉ. सरला सिंह  एवं धन्यवाद ज्ञापन अधिष्ठाता प्रशासन डॉ.ओपी चौधरी ने किया।
कार्यक्रम में डॉ. अनीता सिंह, डॉ. जेपी शर्मा, दिव्या पाल, डॉ.प्रतिमा त्रिपाठी, डॉ. नन्दिनी पटेल, डॉ. सुमन सिंह, डॉ. शालिनी श्रीवास्तव, डॉ. सीमा अस्थाना, डॉ. प्रिया भारतीय, मीनाक्षी मधुर, दुर्गा गौतम, डॉ. मेनका सिंह, डॉ. उषा चौधरी, सरोज भास्कर, बेबी गुप्ता, माधुरी यादव, बब्बन तिवारी, अभिषेक मिश्रा सहित अनेक शिक्षक, कर्मचारी एवं छात्राएं मौजूद रहीं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts